script2 गेंदबाज जो टीम इंडिया में एंट्री कर भुवनेश्वर कुमार का T20 करियर खत्म कर सकते हैं | Patrika News

2 गेंदबाज जो टीम इंडिया में एंट्री कर भुवनेश्वर कुमार का T20 करियर खत्म कर सकते हैं

locationनई दिल्लीPublished: Sep 23, 2022 07:50:39 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

भुवनेश्वर कुमार के लिए अब खतरे की घंटी बच चुकी है। टी-20 में उनका प्रदर्शन अब धीरे-धीरे खराब होता जा रहा है। कुछ बड़े मैचों में उन्होंने खराब गेंदबाजी कर टीम इंडिया को हराया। अब उनकी जगह कुछ गेंदबाज टीम इंडिया में ले सकते है।

भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार

भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी में अब वो दम नहीं दिख रहा है। खासतौर पर टी-20 में अब उनकी जगह टीम में खतरे में दिख रही है। एशिया कप में दो बड़े मैचों में उनकी खराब गेंदबाजी रही। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उन्होंने रन लुटाए। भुवनेश्वर की स्पीड भी अब कम हो गई है। स्विंग के लिए वो जाने जाते थे लेकिन अब वो भी नहीं दिख रहा है। अनुभव होने के बाद भी दबाव में वो गेंदबाजी करते हुए दिख रहे हैं। टी-20 वर्ल्ड कप टीम में उन्हें जगह मिली है लेकिन इसके बाद शायद वो टीम से ड्राप हो सकते हैं। अगर उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा तो फिर उनके ऊपर जरूर गाज गिरेगी। कुछ गेंदबाज है जो भुवनेश्वर की जगह इस समय टीम इंडिया में ले सकते हैं।
1) टी. नटराजन

नटराजन इस समय टीम से बाहर चल रहे हैं। इंजरी के कारण वो बाहर हुए थे। अभी तक IPL से लेकर टीम इंडिया में अपनी गेंदबाजी से नटराजन ने बहुत प्रभावित किया है। ऑस्ट्रेलिया में भी नटराजन ने जबरदस्त गेंदबाजी की थी। उन्हें अभी ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। अगर उन्हें मौके मिलेंगे तो फिर वो भुवनेश्वर की जगह आराम से ले सकते हैं। डेथ ओवर्स में भी नटराजन अच्छी गेंदबाजी करते हैं। उनकी यॉर्कर खेलना किसी के लिए भी मुश्किल होता है। नटराजन भारत के लिए 1 टेस्ट मैच, 4 टी-20 2 वनडे मैच खेल चुके हैं।

यह भी पढ़ें

एक साल में वनडे, टी20 और टेस्ट में 10 विकेट से हारने वाली पहली टीम बनी इंग्लैंड

https://youtu.be/qCLYy-APYYU


2) उमरान मलिक


पिछले साल IPL में और इस IPL में उमरान मलिक ने जबरदस्त गेंदबाजी की थी। इसके बाद टीम इंडिया में भी उनकी एंट्री हुई और अच्छा प्रदर्शन किया। उमरान भी इस समय टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। भारतीय टीम की गेंदबाजी इस समय बहुत कमजोर है और सभी मांग कर रहे हैं कि उमरान की वापसी होनी चाहिए। उमरान लगातार 150 किलोमीटर प्रतिघंटे या उससे ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। IPL 2022 सीजन में उन्होंने 14 मैचों में 22 विकेट झटके थे। उमरान मलिक आराम से अच्छा प्रदर्शन कर भुवनेश्वर कुमार की जगह ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप में भारत की शुरुआती प्लेइंग-XI को लेकर एडम गिलक्रिस्ट का बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो