scriptएक साल में वनडे, टी20 और टेस्ट में 10 विकेट से हारने वाली पहली टीम बनी इंग्लैंड | Patrika News

एक साल में वनडे, टी20 और टेस्ट में 10 विकेट से हारने वाली पहली टीम बनी इंग्लैंड

locationनई दिल्लीPublished: Sep 23, 2022 05:24:43 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

पाकिस्तान ने दूसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया। इस हार के बाद इंग्लैंड के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। ऐसा पहली बार किसी टीम के साथ हुआ है कि एक साल में तीनों फॉर्मेट में उन्हें 10 विकेट से हा का सामना करना पड़ा हो।

lcdslvdv.jpg

इंग्लैंड क्रिकेट टीम

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच सात मैचों की टी-20 सीरीज चल रही है। दूसरा टी-20 मुकाबला जबरदस्त रहा। इंग्लैंड की टीम ने 199 रनों का विशाल स्कोर पहले खेलते हुए बनाया। जवाब में पाकिस्तान की टीम ने बिना विकेट खोए 203 रन बना दिए। 10 विकेट से इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान ने कई अच्छे रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किए लेकिन इंग्लैंड की टीम के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुए। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। इस हार के बाद इंग्लैंड के नाम एक अनचाहा और शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड इससे पहले किसी टीम ने नहीं बनाया है। एक साल में वनडे, टी20 और टेस्ट क्रिकेट में 10 विकेट से हारने वाली पहली टीम अब इंग्लैंड बन गई है।
टेस्ट और वनडे में मिली थी हार

आपको बता दें इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को टेस्ट मुकाबले में 10 विकेट हराया था। सेंट जॉर्ज में खेले गए तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में वेस्टइंडीज को केवल 28 रन का लक्ष्य मिला था। विंडीज ने इस लक्ष्य को बिना विकेट खोए हासिल कर लिया था। पहली पारी में इंग्लैंड की टीम ने 204 रन बनाए थे। दूसरी पारी में इंग्लैंड 120 रन ही बना पाई थी। वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 297 रन बनाते हुए 93 रन की बढ़ी बढत हासिल की थी।

भारत और इंग्लैंड के बीच जुलाई में वनडे सीरीज खेली गई थी। भारत ने इंग्लैंड को पहले मुकाबले में 10 विकेट से हराया था। इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 110 रन ही बना पाई थी। जवाब में कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन ने 18.4 ओवर में ही यह लक्ष्य हासिल कर लिया था। इस मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ने जबरदस्त गेंदबाजी की थी।

यह भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप में भारत की शुरुआती प्लेइंग-XI को लेकर एडम गिलक्रिस्ट का बयान



अब पाकिस्तान से मिली करारी हार


इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 199 का स्कोर खड़ा किया। पाकिस्तान की बल्लेबाजी देखते हुए लग नहीं रहा था कि ये लक्ष्य हासिल कर पाएगा। बाबर आजम कई मैचों में रन नहीं बना पाए थे। इस बार बाबर आजम ने ही सेंचुरी बना दी। रिजवान और बाबर के बीच 203 रनों की साझेदारी हुई और इंग्लैंड को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। बाबर ने 110 और रिजवान ने 88 रनों की शानदार पारी खेली।

यह भी पढ़ें

T20 इंटरनेशनल की 3 सबसे बड़ी साझेदारी

https://twitter.com/hashtag/PAKvENG?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो