scripteng vs pak england is the first team lose test odi and t20i match ten wicket in one year | एक साल में वनडे, टी20 और टेस्ट में 10 विकेट से हारने वाली पहली टीम बनी इंग्लैंड | Patrika News

एक साल में वनडे, टी20 और टेस्ट में 10 विकेट से हारने वाली पहली टीम बनी इंग्लैंड

पाकिस्तान ने दूसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया। इस हार के बाद इंग्लैंड के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। ऐसा पहली बार किसी टीम के साथ हुआ है कि एक साल में तीनों फॉर्मेट में उन्हें 10 विकेट से हा का सामना करना पड़ा हो।

नई दिल्ली

Published: September 23, 2022 05:24:43 pm

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच सात मैचों की टी-20 सीरीज चल रही है। दूसरा टी-20 मुकाबला जबरदस्त रहा। इंग्लैंड की टीम ने 199 रनों का विशाल स्कोर पहले खेलते हुए बनाया। जवाब में पाकिस्तान की टीम ने बिना विकेट खोए 203 रन बना दिए। 10 विकेट से इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान ने कई अच्छे रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किए लेकिन इंग्लैंड की टीम के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुए। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। इस हार के बाद इंग्लैंड के नाम एक अनचाहा और शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड इससे पहले किसी टीम ने नहीं बनाया है। एक साल में वनडे, टी20 और टेस्ट क्रिकेट में 10 विकेट से हारने वाली पहली टीम अब इंग्लैंड बन गई है।
lcdslvdv.jpg
इंग्लैंड क्रिकेट टीम
टेस्ट और वनडे में मिली थी हार

आपको बता दें इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को टेस्ट मुकाबले में 10 विकेट हराया था। सेंट जॉर्ज में खेले गए तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में वेस्टइंडीज को केवल 28 रन का लक्ष्य मिला था। विंडीज ने इस लक्ष्य को बिना विकेट खोए हासिल कर लिया था। पहली पारी में इंग्लैंड की टीम ने 204 रन बनाए थे। दूसरी पारी में इंग्लैंड 120 रन ही बना पाई थी। वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 297 रन बनाते हुए 93 रन की बढ़ी बढत हासिल की थी।

भारत और इंग्लैंड के बीच जुलाई में वनडे सीरीज खेली गई थी। भारत ने इंग्लैंड को पहले मुकाबले में 10 विकेट से हराया था। इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 110 रन ही बना पाई थी। जवाब में कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन ने 18.4 ओवर में ही यह लक्ष्य हासिल कर लिया था। इस मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ने जबरदस्त गेंदबाजी की थी।

यह भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप में भारत की शुरुआती प्लेइंग-XI को लेकर एडम गिलक्रिस्ट का बयान



अब पाकिस्तान से मिली करारी हार


इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 199 का स्कोर खड़ा किया। पाकिस्तान की बल्लेबाजी देखते हुए लग नहीं रहा था कि ये लक्ष्य हासिल कर पाएगा। बाबर आजम कई मैचों में रन नहीं बना पाए थे। इस बार बाबर आजम ने ही सेंचुरी बना दी। रिजवान और बाबर के बीच 203 रनों की साझेदारी हुई और इंग्लैंड को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। बाबर ने 110 और रिजवान ने 88 रनों की शानदार पारी खेली।

यह भी पढ़ें

T20 इंटरनेशनल की 3 सबसे बड़ी साझेदारी

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

पाकिस्तानी आकाओं के इशारे पर भारत में आतंक फैलाने की थी साजिश, ग्रेनेड के साथ 3 आतंकी गिरफ्तारIND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, सभी सीनियर खिलाड़ियों को मिला आरामअरविंद केजरीवाल का बड़ा दावा- 'गुजरात में बनेगी आप की सरकार', IB रिपोर्ट का दिया हवालासच बोलने की सजा भुगतनी पड़ी... बिहार के कृषि मंत्री के इस्तीफे पर BJP ने नीतीश पर किया हमलाअमित शाह के जम्मू दौरे से पहले पुलवामा में आतंकी हमला, पुलिस का एक जवान शहीद, CRPF जवान जख्मीIAF की ताकत में होगा इजाफा, कल सेना में शामिल होगा स्वदेशी हल्का लड़ाकू हेलीकॉप्टर, जानें इसकी खासियतIND vs SA 2nd T20: 2 गेंदबाज जो साउथ अफ्रीका को हराने में टीम इंडिया की मदद करेंगेबिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने दिया इस्तीफा, डिप्टी सीएम को सौंपा पत्र
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.