scriptटी20 वर्ल्ड कप में भारत की शुरुआती प्लेइंग-XI को लेकर एडम गिलक्रिस्ट का बयान, कहा- पंत को होना चाहिए | Patrika News
क्रिकेट

टी20 वर्ल्ड कप में भारत की शुरुआती प्लेइंग-XI को लेकर एडम गिलक्रिस्ट का बयान, कहा- पंत को होना चाहिए

ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक किसे प्लेइंग इलेवन में खिलाना चाहिए ये सबसे बड़ा सवाल इस समय चल रहा है। ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज कह चुके हैं कि दिनेश कार्तिक को नहीं बल्कि ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में खिलाना चाहिए। अब इस लिस्ट में एक और पूर्व क्रिकेटर का नाम जुड़ गया है।

नई दिल्लीSep 23, 2022 / 04:10 pm

Joshi Pankaj

ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक

ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन इस समय चर्चा में है। खासतौर पर आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिहाज से कई लोग सवाल खड़े कर रहे हैं। सवाल ये हैं कि प्लेइंग इलेवन में दिनेश कार्तिक को मौका दिया जाए या फिर ऋषभ पंत को। कई लोग दिनेश कार्तिक का समर्थन कर रहे हैं और कई लोग ऋषभ पंत के साथ है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी मैथ्यू हेडन ने कहा था कि पंत को प्लेइंग इलेवन में जरूर होना चाहिए। अब एक और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने पंत और कार्तिक को लेकर अपनी बात रख दी है। दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट का कहना है कि प्लेइंग इलेवन में कार्तिक को नहीं बल्कि पंत को मौका दिया जाना चाहिए। एडम गिलक्रिस्ट ने इसके पीछे की वजह भी सभी को बताई।
ऋषभ पंत को लेकर बयान

एडम गिलक्रिस्ट ने कहा, पंत साहसी और हिम्मती खिलाड़ी हैं.। जिस तरह से वो किसी भी तरह के गेंदबाजी आक्रमण पर हावी हो जाते हैं। उसे देखते हुए मुझे लगता है कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में होना चाहिए। वैसे तो आप कार्तिक और पंत दोनों को मौका दे सकते हैं लेकिन मेरा मानना है कि ऋषभ पंत को निश्चित तौर पर अंतिम एकादश में होना चाहिए।

वैसे टी-20 वर्ल्ड कप टीम में पंत और कार्तिक दोनों खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। पंत का प्रर्दशन अभी तक टी-20 में कुछ खास नहीं रहा है। पंत ने अब तक 58 टी-20 मैचों में 23.94 की औसत और 126.21 के स्ट्राइक रेट से 934 रन बनाए हैं। पंत को टेस्ट और वनडे में सफलता मिली है। टी20 में वो किसी को भी प्रभावित नहीं कर पाए है।

यह भी पढ़ें

T20 इंटरनेशनल की 3 सबसे बड़ी साझेदारी



कार्तिक को लेकर बयान

IPL 2022 से दिनेश कार्तिक एक फिनिशर के रोल में नजर आ रहे हैं। टीम इंडिया में जब भी उन्हें मौका मिला उन्होंने रन बनाए। अंतिम तीन से चार ओवर्स में वो ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं। गिलक्रिस्ट ने ये भी कहा, अगर दोनों को प्लेइंग इलेवनन में रखा जाता है तो ये बहुत ही मजेदार बात होगी। मुझे लगता है कि ऐसा कर भी सकते हैं। दिनेश कार्तिक टॉप ऑर्डर में भी खेल सकते हैं। उन्हें मिडिल ऑर्डर और बाद के ओवरों में भी उपयोग में लाया जा सकता है। उनका खेल वास्तव में बहुत अच्छा है।

यह भी पढ़ें

तरबूजे के डिजाइन से जर्सी बना दी है…T20 वर्ल्डकप के लिए पाकिस्तान की नई जर्सी का बना मजाक

Home / Sports / Cricket News / टी20 वर्ल्ड कप में भारत की शुरुआती प्लेइंग-XI को लेकर एडम गिलक्रिस्ट का बयान, कहा- पंत को होना चाहिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो