scriptAUS के खिलाफ तीसरे T20 मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर होंगे 2 खिलाड़ी, दिनेश कार्तिक का कटेगा पत्ता! | Patrika News
क्रिकेट

AUS के खिलाफ तीसरे T20 मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर होंगे 2 खिलाड़ी, दिनेश कार्तिक का कटेगा पत्ता!

भारतीय टीम ने दूसरे टी-20 में ऑस्ट्रेलिया के ऊपर शानदार जीत हासिल कर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी है। अब रविवार को अंतिम टी-20 मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं।

नई दिल्लीSep 24, 2022 / 01:38 pm

Joshi Pankaj

IND VS AUS

IND VS AUS

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज रोमांचक हो गई है। सीरीज 1-1 की बराबरी पर है और तीसरा मुकाबला हैदराबाद में रविवार को खेला जाएगा। दूसरा टी-20 मैच सिर्फ 8-8 ओवर्स का हुआ था। मैदान गीला होने के कारण मैच देरी से शुरू हुआ। टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में सिर्फ 4 गेंदबाज थे। हालांकि तीसरे और अंतिम टी-20 मुकाबले में प्लेइंग इलेवन बदल जाएगी। दूसरे टी-20 में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत दोनों को खिलाया गया था। 8 ओवर का मैच होने के कारण ये किया गया था। अगर मैच 20 ओवर का होता तो फिर प्लेइंग इलेवन कुछ और होती है। खैर तीसरा टी-20 मैच बहुत ही अहम होगा। जो जीतेगा उसके नाम सीरीज हो जाएगी। भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव भी हो सकते हैं।

1) दिनेश कार्तिक


दिनेश कार्तिक को दोनों मैचों की प्लेइंग इलेवन में जगह मिली थी। पहले टी-20 में वो कुछ खास नहीं कर पाए लेकिन दूसरे टी-20 में एक सिक्स और चौका लगाकर उन्होंने टीम को जीत दिलाई। तीसरे टी-20 मैच की प्लेइंग इलेवन से वो बाहर भी हो सकते हैं। उनकी जगह पंत को मौका दिया जा सकता है। कार्तिक को टीम में अंतिम 2-3 ओवर्स के लिए रखा गया है। एक फिनिशर का रोल वो अदा कर रहे हैं। पंत पहले आकर भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। ऐसे में बल्लेबाजी मजूबत करने के लिए निर्णायक मुकाबले में पंत को मौका दिया जा सकता है। टी-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए भी रोहित शर्मा ये फैसला ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें

धोनी जैसा कोई नहीं…15 साल पहले पाकिस्तान को पटककर जीता था T20 वर्ल्डकप

https://twitter.com/ImRo45?ref_src=twsrc%5Etfw


2) युजवेंद्र चहल


चहल का प्रदर्शन अब तक बहुत ही खराब रहा है। एशिया कप में वो फेल रहे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभी तक दो टी-20 मैचों में उन्हें मार पड़ी है। ऐसे में तीसरे टी-20 मैच में उनका बाहर होना तय लग रहा है। उनकी जगह अनुभवी आर अश्विन को मौका दिया जा सकता है। अश्विन खेलेंगे तो फिर बल्लेबाजी और मजबूत हो जाएगी। अश्विन बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं। अश्विन का चयन टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भी किया गया है। अक्षर पटेल अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं लेकिन चहल की लाइन लेंथ बहुत ही बेकार इस समय है।

यह भी पढ़ें

रोहित शर्मा बने ‘सिक्सर किंग’, T20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले बने बल्लेबाज

https://twitter.com/yuzi_chahal/status/1571457797392564225?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Sports / Cricket News / AUS के खिलाफ तीसरे T20 मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर होंगे 2 खिलाड़ी, दिनेश कार्तिक का कटेगा पत्ता!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो