scriptIND vs BAN : रोहित की शानदार पारी से भारत ने हासिल की सीरीज में बराबरी, बांग्लादेश आठ विकेट से हारा | IND vs BAN India won the toss and bowled first | Patrika News
क्रिकेट

IND vs BAN : रोहित की शानदार पारी से भारत ने हासिल की सीरीज में बराबरी, बांग्लादेश आठ विकेट से हारा

रोहित शर्मा ने अपने सौवें टी-20 मैच को बनाया यादगार। 85 रन की शानदार पारी खेलकर भारत को दिलाई आसान जीत।

नई दिल्लीNov 08, 2019 / 08:55 am

Mazkoor

rohit sharma

राजकोट : बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ तीन टी-20 मैच की सीरीज के दूसरे मैच में गुरुवार को सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाकर भारत के सामने जीत के लिए 154 रनों का लक्ष्य रखा था। इस लक्ष्य को भारत ने 26 गेंद पहले ही महज दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत की जीत के नायक रहे इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा। उन्होंने महज 43 गेंद पर छह चौके और इतने ही छक्के की मदद से 85 रन बनाए।

रोहित और शिखर ने लक्ष्य को बनाया आसान

बांग्लादेश से जीत के लिए मिले 154 रनों के लक्ष्य को भारत की सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन ने मिलकर आसान बना दिया। इन दोनों ने महज 10.5 ओवर में 118 रन जोड़ दिए। इसी स्कोर पर शिखर धवन 31 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 27 गेंद पर चार चौके की मदद से 31 रन बनाए। इसके बाद काफी मुखर होकर खेल रहे रोहित शर्मा भी ज्यादा देर नहीं रुके। जब टीम इंडिया का स्कोर 125 रन था, तब रोहित शर्मा आउट होकर पैवेलियन लौट गए। इसके बाद लोकेश राहुल और श्रेयस अय्यर ने और कोई नुकसान नहीं होने दिया और भारत को जीत दिला दी। इस दौरान श्रेयस अय्यर शानदार लय में दिखें। उन्होंने 13 गेंद पर तीन चौके और एक सिक्स की मदद से नाबाद 24 रन बनाए।
अमीनुल इस्लाम को छोड़कर बांग्लादेश का कोई भी गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों पर प्रभाव छोड़ने में विफल रहा। उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 29 रन देकर दो विकेट लिए।

अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाया बांग्लादेश

बांग्लादेश ने आज बेहद अच्छी और तेज शुरुआत की। उसके दोनों ओपनर लिटन दास (29) और मोहम्मद नईम (36) ने बांग्लादेश को अच्छी शुरुआत दी। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए महज 7.2 ओवर में 60 रन जोड़ दिए। दुर्भाग्य से इसी स्कोर पर लिटन दास रन आउट हो गए। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सौम्य सरकार (30) ने भी अच्छी शुरुआत की। लेकिन वह भी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सकें। इन तीनों के अलावा कप्तान महमूदुल्लाह ने भी 30 रनों का योगदान दिया। इन चारों की बल्लेबाजी का ही नतीजा था कि बांग्लादेश बड़ी मुश्किल से 153 रन तक पहुंच पाया।

भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल ने दो, जबकि दीपक चाहर, खलील अहमद और वाशिंगटन सुंदर ने एक-एक विकेट लिए। बांग्लादेश का एक खिलाड़ी रन आउट हुआ।

रोहित शर्मा के लिए ऐतिहासिक है यह टी-20

रोहित शर्मा के लिए यह मैच बहुत खास है। वह पहले ऐसे भारतीय खिलाड़ी बनें, जिसने 100 टी-20 मैच खेला है। वह इसे जीतकर यादगार बनाना चाहेंगे। इस मैच के लिए भारत और बांग्लादेश दोनों टीमों ने कोई बदलाव नहीं किया था। दोनों टीमें उसी एकादश के साथ उतरी थीं, जिनके साथ वे पिछले मैच में उतरी थी।

ऐसी हैं दोनों टीमें :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर और खलील अहमद।

बांग्लादेश : लिटन दास, सौम्य सरकार, मोहम्मद नईम, मुशिफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह (कप्तान), आफिफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, अमीनुल इस्लाम, शैफुल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान और अल अमीन हुसैन।

Home / Sports / Cricket News / IND vs BAN : रोहित की शानदार पारी से भारत ने हासिल की सीरीज में बराबरी, बांग्लादेश आठ विकेट से हारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो