scriptमहिला क्रिकेट : झूलन, शिखा के बाद मंधाना और मिताली ने दिखाए हाथ, इंग्लैंड 7 विकेट से हारा | ind vs eng women cricket after second odi win india claim series too | Patrika News
क्रिकेट

महिला क्रिकेट : झूलन, शिखा के बाद मंधाना और मिताली ने दिखाए हाथ, इंग्लैंड 7 विकेट से हारा

स्‍मृति मंधाना ने लगाया अर्धशतक
झूलन गोस्‍वामी और शिखा पांडेय ने लिए 4-4 विकेट
भारत ने दूसरा वनडे जीतने के साथ सीरीज भी की अपने नाम

नई दिल्लीFeb 25, 2019 / 05:04 pm

Mazkoor

ind vs eng

महिला क्रिकेट : झूलन, शिखा के बाद मंधाना और मिताली ने दिखाए हाथ, इंग्लैंड 7 विकेट से हारा

मुंबई : झूलन गोस्वामी और शिखा पांडेय के 4-4 विकेट के बाद स्मृति मंधाना (63) तथा कप्तान मिताली राज (नाबाद 47) की बेहतरीन पारियों के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को इंग्लैंड को बेहद आसानी से 7 विकेट से हरा दिया। मुंबई स्थित वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने इंग्लैंड को 43.3 ओवरों में महज 161 रन पर आल आउट कर दिया और यह लक्ष्य 41.1 ओवरों में मात्र 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

मंधाना ने लगाया अर्धशतक तो जीत तक ले गईं मिताली
स्‍मृति मंधाना ने 74 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली। मंधाना के साथ पारी की शुरुआत करने आई जेम्मिाह रोड्रिगेज पारी के दूसरे ओवर में ही बिना खाता खोले आउट हो गईं, लेकिन इसके बाद मंधाना को पूनम राउत का अच्‍छा साथ मिला। दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी की। जॉर्जिया एल्विस ने पूनम का पारी का अंत किया उन्होंने 65 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके की मदद से 32 रन बनाए। इसके बाद मंधाना को कप्तान मिताली का साथ मिला। दोनों ने मिलकर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। जब टीम इंडिया का स्कोर 140 रन था तो मंधाना आउट हो गईं। इसके बाद बिना कोई क्षति के मिताली के साथ दीप्ति शर्मा (6 नाबाद) के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी। मिताली ने 69 गेंदों का किया। इस दौरान उन्‍होंने आठ चौके मारे।

शिखा और झूलन के सामने टिक नहीं पाईं इंग्लिश बल्‍लेबाज
इससे पहले झूलन और शिखा ने इंग्लैंड की बल्लेबाजों को रन नहीं बनाने दिए। मेहबान टीम की सिर्फ तीन ही बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक पहुंच सकीं। उनकी ओर से सबसे ज्यादा 85 रन नताली स्काइवर ने बनाए। इसके लिए उन्‍होंने 109 गेंदों का सामना किया और 12 चौके तथा एक सिक्‍स मारा। लॉरेन विनफील्ड ने 28 रन बनाए तो वहीं टेम ब्‍यूमोंट ने 20 रनों की पारी खेली।
भारत की ओर से झूलन और शिखा के अलावा पूनम यादव ने दो विकेट लिए।

Home / Sports / Cricket News / महिला क्रिकेट : झूलन, शिखा के बाद मंधाना और मिताली ने दिखाए हाथ, इंग्लैंड 7 विकेट से हारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो