scriptविराट कोहली के दिमाग में अटकी धोनी की बात, press confrence में किया खुलासा | Patrika News
क्रिकेट

विराट कोहली के दिमाग में अटकी धोनी की बात, press confrence में किया खुलासा

विराट कोहली (virat kohli) ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के फाइनल मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया। इस दौरान उन्होंने धोनी (ms dhoni) का भी जिक्र किया।

Jan 10, 2022 / 03:47 pm

Prabhat sharma

ind_vs_sa_virat_kohli_press_confrence_talks_about_ms_dhoni.jpg

virat kohli press confrence

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम और निर्णायक टेस्ट मैच मंगलवार 11 जनवरी से शुरू हो रहा है। टीम इंडिया ने पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन में जीता वहीं दूसरे टेस्ट मैच में अफ्रीकी टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज करने में कामयाबी पाई थी। गौर करने वाली बात यह थी कि दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया बगैर विराट कोहली (virat kohli) के मैदान पर उतरी थी। तीसरे टेस्ट मैच के लिए विराट कोहली फिट हैं और मैच की शुरुआत से पहले उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस (press confrence) के माध्यम से पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया। इसी दौरान उन्होंने एम एस धोनी (ms dhoni) का भी जिक्र किया।
विराट कोहली ने धोनी के बारे में बोलते हुए कहा, ‘एमएस धोनी ने एक बार मुझसे कहा था कि एक गलती दोहराने के बीच कम से कम 7-9 महीने का अंतर होना चाहिए तभी आपका करियर लंबा हो सकता है। यह सलाह वास्तव में मेरे दिमाग में अटकी हुई है।’ वहीं विराट कोहली ने दूसरा टेस्ट मैच मिस करने पर कहा, ‘जब आप एक टेस्ट मैच चूक जाते हैं, तो आप खुदको दोषी महसूस करते हैं और सोचते हैं कि मैं चोटिल कैसे हो सकता हूं?’
प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली ने चेतेश्वर पुजारा और अंजिक्य रहाणे से जुड़े सवाल के बारे में बोलते हुए कहा, ‘रहाणे और पुजारा का अनुभव अमूल्य है। इन परिस्थितियों में ये लोग हमेशा ही सामने से जिम्मेदारी लेते हैं। हमने ऑस्ट्रेलिया और पिछले टेस्ट मैच में ऐसा होते हुए देखा है।’
बता दें कि साउथ अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पहले विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी उसके बाद से वह प्रेस कॉन्फ्रेंस में नजर नहीं आए। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ मीडिया से मुखातिब हुए थे। हालांकि, विराट कोहली के प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल ना होने के चलते कई सवाल उठने लगे थे।

Home / Sports / Cricket News / विराट कोहली के दिमाग में अटकी धोनी की बात, press confrence में किया खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो