scriptIND vs WI: पृथ्वी शॉ ने ठोका तूफानी अर्धशतक, की गांगुली-द्रविड़ सरीखे दिग्गजों की बराबरी | IND VS WI TEST: Prithvi Shaw equals Dravid, Ganguly with half century | Patrika News
क्रिकेट

IND vs WI: पृथ्वी शॉ ने ठोका तूफानी अर्धशतक, की गांगुली-द्रविड़ सरीखे दिग्गजों की बराबरी

Hyderabad Test, वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसल किया, वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 311 रन बनाए।

Oct 13, 2018 / 12:21 pm

Akashdeep Singh

prithvi shaw test

IND vs WI: पृथ्वी शॉ ने ठोका तूफानी अर्धशतक, की गांगुली-द्रविड़ सरीखे दिग्गजों की बराबरी

नई दिल्ली। युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने अपना शानदार प्रदर्शन वेस्टइंडीज के खिलाफ यहां राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भी जारी रखते हुए भारत को मजबूत शुरुआत दी है। भारत ने मैच के दूसरे दिन शनिवार को भोजनकाल तक वेस्टइंडीज के पहली पारी के स्कोर 311 रनों के जवाब में अपनी पहली पारी में एक विकेट खोकर 80 रन बना लिए हैं।

पृथ्वी का तूफानी अर्धशतक-
पृथ्वी ने अपने टेस्ट करियर की दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ते हुए पहले सत्र का खेल खत्म होने तक 42 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 52 रन बना लिए हैं। उनके साथ चेतेश्वर पुजारा नौ रन बनाकर खेल रहे हैं। लोकेश राहुल एक बार फिर विफल रहे। जहां पृथ्वी तेजी से रन बटोर रहे थे वहीं राहुल ने 25 गेंदों का सामना करते हुए महज चार रन बनाए और 61 के कुल स्कोर पर जेसन होल्डर की गेंद पर बोल्ड हो गए।

डेब्यू टेस्ट में जड़ा था शतक-
पृथ्वी ने अहमदाबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में शतक जड़ा था। उन्होंने अपनी उस फॉर्म को इस मैच में भी जारी रखा। विंडीज के गेंदबाज हालांकि इस मैच में इस युवा बल्लेबाज के खिलाफ बदली हुई रणनीति के साथ उतरे। पिछले मैच में पृथ्वी ने स्क्वायर ऑफ द विकेट ज्यादा रन बनाए थे इसलिए इस बार मेहमान गेंदबाजों ने इस युवा बल्लेबाज के खिलाफ फुल लैंग्थ गेंदबाजी करने की नीति अपनाई।उनकी यह नीति विफल रही और पृथ्वी ने बेहद आसानी ने फुल लैंग्थ गेंदों पर ड्राइव मारते हुए तेज अर्धशतक लगाया।
https://twitter.com/PrithviShaw?ref_src=twsrc%5Etfw

पृथ्वी ने की दिग्गजों की बराबरी-
भारत के लिए अपने करियर की पहली दो पारियों में 50 से अधिक रन बनाने के मामले में पृथ्वी ने भारतीय दिग्गज क्रिकेटरों की बराबरी कर ली है। पहले टेस्ट मुकाबले में पृथ्वी ने पहली पारी में 134 रन बनाए थे और अब उन्होंने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में नाबाद अर्धशतक जड़ा है। इस मामले में उन्होंने इन दिग्गजों की बराबरी की है- दिलावर हुसैन, कृपाल सिंह, सुनील गावस्कर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, सुरेश रैना और रोहित शर्मा।

https://twitter.com/hashtag/INDvWI?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

उमेश की शानदार गेंदबाजी-
इससे पहले, उमेश यादव ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को दूसरे दिन अपने स्कोर में ज्यादा इजाफा नहीं करने दिया। मेहमान टीम ने दिन की शुरुआत सात विकेट के नुकसान पर 295 रनों के साथ की थी। टीम अपने खाते में सिर्फ 16 रन ही जोड़ पाई। तीनों विकेट उमेश यादव ने लिए। उन्होंने पहली पारी में कुल छह विकेट अपने नाम किए। यह उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। किसी तेज गेंदबाज द्वारा इस मैदान पर किया गया है यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है। उमेश ने दिन के पहले ओवर में ही देवेंद्र बिशू (2) को पवेलियन भेजा। अगले ओवर में रोस्टन चेज (106) ने अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक पूरा किया। उमेश ने ही चेज को बोल्ड कर विंडीज को नौवां झटका दिया। चेज ने अपनी पारी में 189 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौकों के अलावा एक six लगाया। अगली ही गेंद पर उमेश ने शेनन गेब्रिएल को आउट कर विंडीज की पारी को समाप्त कर दिया। विंडीज के लिए चेज के अलावा कप्तान जेसन होल्डर ने 52 रन बनाए।

Home / Sports / Cricket News / IND vs WI: पृथ्वी शॉ ने ठोका तूफानी अर्धशतक, की गांगुली-द्रविड़ सरीखे दिग्गजों की बराबरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो