script2 खिलाड़ी जिनका जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे की प्लेइंग इलेवन से कटेगा पत्ता, शिखर धवन की होगी छु्ट्टी! | Patrika News

2 खिलाड़ी जिनका जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे की प्लेइंग इलेवन से कटेगा पत्ता, शिखर धवन की होगी छु्ट्टी!

locationनई दिल्लीPublished: Aug 19, 2022 05:12:46 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम ने पहले वनडे मैच आसानी से जीत लिया। जिम्बाब्वे को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते है। आइए आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देते हैं।

ind vs zim 2nd odi indian team two change kl rahul shikhar dhawan

कौन होगा बाहर?

भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। पहला वनडे मुकाबला टीम इंडिया ने आसानी से जीत लिया। पहले गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और इसके बाद ओपनर शिखर धवन और शुभमन गिल ने अच्छी बल्लेबाजी की। जिम्बाब्वे की टीम इस मुकाबले में 189 ही रन बना पाई। एक बात तो तय है कि भारतीय टीम इस समय मजबूत है। पहले वनडे में सभी बल्लेबाजों को खेलने का मौका भी नहीं मिला। इस समय बेंच पर बैठे हुए कुछ खिलाड़ियों को मौका देना भी सही रहेगा। इस लिहाज से देखा जाए तो टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में दूसरे वनडे मैच में बदलाव हो सकता है। आइए आपको बताते हैं कि किन दो खिलाड़ियों को बाहर बिठाया जा सकता है।
1) शिखर धवन

धवन ने पहले वनडे मुकाबले में नाबाद 81 रन बनाए। पिछले दो महीने से लगातार वनडे मैच धवन खेल रहे हैं। उन्हें हर सीरीज में मौका मिला और अच्छा प्रदर्शन भी किया। जिम्बाब्वे दौरे पर गई टीम में इस समय सबसे सीनियर खिलाड़ी धवन ही है। धवन अब दूसरे वनडे मुकाबले में आराम ले सकते हैं। वो अगर बाहर रहेंगे तो फिर राहुल त्रिपाठी को मौका मिल सकता है।

धवन बाहर रहेंगे तो फिर शुभमन गिल के साथ ईशान किशन ओपनिंग कर सकते हैं। राहुल त्रिपाठी को मिडिल ऑर्डर में मौका मिल सकता है। उनका डेब्यू भी अभी तक नहीं हुआ है। पिछले सीरीज में भी वो बेंच पर ही बैठे नजर आए थे। राहुल को अगर मौका मिलेगा तो फिर टीम इंडिया के बेंच स्ट्रेंथ और भी मजबूत हो सकती है।

यह भी पढ़ें

स्टुअर्ट ब्रॉड ने लॉर्ड्स के मैदान पर 100 टेस्ट विकेट किए पूरे

https://youtu.be/k6UN_a-y6kg


2) कुलदीप यादव


यादव ने पहले वनडे में 10 ओवर में 36 रन दिए। उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन विकेट नहीं ले पाए। वहीं अक्षर पटेल ने तीन विकेट लिए। पिच के हिसाब से देखा जाए तो तेज गेंदबाजों को मदद मिल रही थी। अब इस लिहाज से कुलदीप यादव को बाहर बिठाया जा सकता है।

कुलदीप यादव की जगह टीम में शार्दुल ठाकुर को खिलाया जा सकता है। ठाकुर एक ऑलराउंडर की भूमिका आराम से निभा सकते हैं। ठाकुर की गेंदबाजी पिछले कुछ सालों में बहुत ही शानदार रही है। बल्ले से भी अहम मौकों पर उन्होंने योगदान दिया है।

यह भी पढ़ें

Asia Cup 2022 के लिए हिंदी और इंग्लिश कमेंटेटर्स का ऐलान

https://youtu.be/fIMtuORP54Q
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो