scriptमहिला विश्व कप में आस्ट्रेलिया को हरा सकता है भारत : चोपड़ा | India can beat australia says anjum chopra | Patrika News
क्रिकेट

महिला विश्व कप में आस्ट्रेलिया को हरा सकता है भारत : चोपड़ा

भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा का मानना है कि महिला विश्व
कप के दूसरे सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम
को हराने का माद्दा है। दोनों टीमें गुरुवार को फाइनल में जगह बनाने के लिए
आमने-सामने होंगी।

Jul 19, 2017 / 04:08 pm

निखिल शर्मा

anjum chopra

anjum chopra

लंदन। चोपड़ा ने हालांकि आस्ट्रेलिया के अनुभव को मैच में काफी अहम बताया है। विश्व कप में आस्ट्रेलिया का पलड़ा भारत पर भारी रहा है। विश्व कप में दोनों टीमोंने अभी तक 10 मैच खेले हैं जिसमें से आस्ट्रेलिया ने 10 में भारत के खिलाफ जीत दर्ज की है। वहीं भारत चार बार जीत हासिल करने में सफल रही है।

क्रिकइंफो ने चोपड़ा के हवाले से लिखा है, “हां, मेरा मानना है कि भारत, आस्ट्रेलिया को हरा सकता है। जब मैं ये कह रही हूं तब मैं सिर्फ इसलिए नहीं कह रही कि मैं भारत को फाइनल में देखना चाहती हूं। इसका कारण यह है कि, मुझे लगता है कि जब भी आप क्वार्टर फाइनल या सेमीफाइनल में जाते हैं तब एक ऐसा मैच होता है जब आपको एक टीम के तौर पर खेलना होता है, चाहे आप विश्व विजेता टीम क्यों न हों।”

पूर्व कप्तान ने कहा, “निश्चित ही उस टीम को हराया जा सकता है। हां वे विश्व विजेता हैं, इसलिए उनका आत्मविश्वास ऊंचा होगा। वह जानती हैं कि इस स्थिति से कैसे निपटा जा सकता है, इस चीज की कमी भारतीय टीम में है।”

चोपड़ा का मानना है कि भारत के लिए स्मृति मंधाना का फॉर्म में आना बेहद अहम होगा।

चोपड़ा के मुताबिक, “आस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ स्मृति को अपनी शीर्ष फॉर्म में आना होगा। एक खिलाड़ी के तौर पर हम जानते हैं कि फॉर्म आती-जाती रहती है। अंतिम के चार दिन में भारत के पास आराम करने का मौका था। मेरे ख्याल में चार दिन किसी भी खिलाड़ी के लिए बदलाव के लिए काफी होते हैं।”

Home / Sports / Cricket News / महिला विश्व कप में आस्ट्रेलिया को हरा सकता है भारत : चोपड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो