scriptINDvBAN: अपने दूसरे ही मैच में छा गए विजय शंकर, इस एक कारण से हुआ था टीम में चयन | india defeated bangladesh by 6 wickets vijay shankar man of the match | Patrika News
क्रिकेट

INDvBAN: अपने दूसरे ही मैच में छा गए विजय शंकर, इस एक कारण से हुआ था टीम में चयन

निदहास ट्रॉफी में गुरुवार को भारत ने बांग्लादेश को हराया। मैच में विजय शंकर ने बेहतरीन गेंदबाजी की। बल्लेबाजी में शिखर का प्रदर्शन भी काबिलेतारीफ रहा।

नई दिल्लीMar 09, 2018 / 08:30 am

Prabhanshu Ranjan

vijay shankar

नई दिल्ली। निदहास ट्रॉफी में भारतीय टीम ने गुरुवार को बांग्लादेश को हराकर पहली जीत दर्ज की। टीम की इस जीत में युवा ऑल राउंडर विजय शंकर ने अहम भूमिका निभाई। शंकर ने न केवल किफायदी गेंदबाजी की बल्कि बांग्लादेश को 2 बड़े झटके भी दिए। इस प्रदर्शन के कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच भी घोषित किया गया। इस तरह से विजय शंकर अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर के दूसरे ही मैच में प्रभावी प्रदर्शन करते हुए छा गए।

शंकर की गेंदबाजी पर तीन कैच छुटे-
डेब्यू मैच में श्रीलंका के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन कर पाने में नाकाम रहे विजय शंकर ने बांग्लादेश के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। शंकर इस मैच में शुरुआत से ही लय में दिख रहे थे। लेकिन उनकी गेंदबाजी तीन कैच भी छुटे। हालांकि इसके बाद भी शंकर ने अपने हौसले को पस्त नहीं होने दिया। शंकर ने सेट बैटसमैन मुस्तफिजुर रहमान को 18 के स्कोर पर कार्तिक के हाथों आउट करा कर पहली सफलता हासिल की। जिसके कुछ देर बाद उन्होंने कप्तान महमदुल्ला को 1 के निजी स्कोर पर शार्दुल ठाकुर के हाथों कैच कराकर बांग्लादेश को बड़ा झटका दिया। इसके बाद बांग्लादेश की बल्लेबाजी धराशाही हो गई। जिसके फलस्वरुप भारत को एक आसान लक्ष्य मिला।

तमिलनाडु के रहने वाले हैं विजय शंकर –
विजय शंकर तमिलनाडु के रहने वाले है। भारतीय टीम में आने से पहले तक उन्होंने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स, Lyca Kovai Kings, सनराइजर्स हैदराबाद, तमिलनाडु डिस्‍ट्रिक्‍स XI के लिए मैच खेला है। अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी के दम पर विजय शंकर ने इस टीम में भुवनेश्‍वर कुमार की जगह हासिल की। साल 2012-13 के बाद अब तक विजय शंकर के नाम 1500 रन और 25 विकट दर्ज हैं।

इस एक बात पर हुआ चयन-
भले ही विजय शंकर को भुवनेश्‍वर कुमार की जगह पर टीम में लाया गया हो, लेकिन माना यह भी जा रहा है कि उन्‍होंने हार्दिक पान्‍डया की जगह ली है। बल्लेबाज होने के साथ-साथ शंकर की गेंदबाजी भी कमाल की है। जिसका झलक उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दिखा दिया। शंकर को लोग टफ रन मैन के नाम से पुकारते हैं। तेजी से रन बनाना उनकी खासियत है। भले ही भारतीय टीम की ओर से उन्हें अबतक बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला है, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि जब वे बल्ले के साथ क्रीज पर उतरेंगे तब बेहतरीन प्रदर्शन करने में सफल होंगे।

Home / Sports / Cricket News / INDvBAN: अपने दूसरे ही मैच में छा गए विजय शंकर, इस एक कारण से हुआ था टीम में चयन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो