scriptआयरलैंड ने टॉस जीता,भारत अपने 100वें मैच में करेगा पहले बल्लेबाजी,यहाँ देखे लाइव | Patrika News
क्रिकेट

आयरलैंड ने टॉस जीता,भारत अपने 100वें मैच में करेगा पहले बल्लेबाजी,यहाँ देखे लाइव

आज टीम इंडिया अपना 100वां मैच खेल कर 100 टी-20 मैच खेलने वाली 7 वी टीम बन जाएगी |

Jun 27, 2018 / 08:32 pm

Prabhanshu Ranjan

india vs ireland

आयरलैंड ने टॉस जीता,भारत अपने 100वें मैच में करेगा पहले बल्लेबाजी,यहाँ देखे लाइव

नई दिल्ली । टीम इंडिया आयरलैंड के डबलिन में आज अपना 100 वां इंटरनेशनल टी-20 मैच खेलने उतरेगी , आयरलैंड के कप्तान ने भारतीय टीम को चेतावनी दी है की ”क्रिकेट में कोई भी टीम जीत सकती है”, आपको बता दें इस से पहले भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ ज्यादा मैच नहीं खेले हैं। दोनों टीमों के बीच तीन वनडे और एक टी 20 मैच खेले गए हैं । आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का दो टी-20 मैच खेलने का कार्यक्रम है। सीरीज का दूसरा टी-20 मैच शुक्रवार को खेला जाएगा। इसके बाद भारतीय टीम इंग्‍लैंड के खिलाफ तीन टी-20, इतने ही वनडे और पांच टेस्‍ट मैच की सीरीज खेलेगी।

 

विराट बना सकते हैं सबसे तेज 2000 रन बनाने का रिकॉर्ड
आज टीम इंडिया अपना 100वां मैच खेल कर 100 टी-20 मैच खेलने वाली 7 वी टीम बन जाएगी आपको बता दें सबसे ज्यादा मैच पाकिस्तान(123) ने खेले हैं । इसके साथ ही टी-20 रैंकिंग्स में भी पकिस्तान 131 रेटिंग अंक लेकर शिर्ष पर है तो भारत 123 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर बना है । यह मैच भारत के लिए कई मायनों में यादगार बनने वाला है, 29 वर्षीय कोहली इस समय टी-20 इंटरनेशनल में 2,000 रन का आंकड़ा छूने से महज 17 रन दूर हैं,विराट यदि इस आयरलैंड दौरे में यह कारनामा अंजाम देने में सफल रहे तो सबसे तेजी से इस मील के पत्‍थर तक पहुंचने वाले दुनिया के बल्‍लेबाज बन जाएंगे। यही नहीं, यदि आयरलैंड में यह रिकॉर्ड बनाने से वे चूके तो इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में उनके पास यह मौका होगा। उम्मीद है वो इस मैच में यह आकड़ा आसानी से छू लेंगे, धोनी आज अपने अंतर्राष्ट्रीय टी-20 करियर के 90 वें मैच में मैदान पर उतरेंगें ।

 

भारत टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, मनीष पांडे, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्रा चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह ।

 

 

आयरलैंड टीम : गैरी विल्सन (कप्तान/विकेटकीपर), एंड्रयू बालर्बिने, पीटर चेस, जॉर्ज डोकरेल, केवीन ओ ब्रायन, ब्योड रैंकिंन, जेम्स श्ेानन, सिमि सिंह, पॉल स्टीरलिंग, स्टुअर्ट थॉम्पसन।

Home / Sports / Cricket News / आयरलैंड ने टॉस जीता,भारत अपने 100वें मैच में करेगा पहले बल्लेबाजी,यहाँ देखे लाइव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो