scriptAus vs Ind 2nd T20: यजुवेंद्र चहल को टीम में देखना चाहते हैं कार्तिक, इसलिए मानते हैं बेहतर | India vs Australia 2nd T20: Murali Karthik favours Yuzvendra Chahal | Patrika News
क्रिकेट

Aus vs Ind 2nd T20: यजुवेंद्र चहल को टीम में देखना चाहते हैं कार्तिक, इसलिए मानते हैं बेहतर

Aus vs Ind 2nd T20, कप्तान विराट कोहली को तीसरे मुकाबले से पहले टीम के संयोजन को लेकर माथापच्ची करनी होगी।

Nov 23, 2018 / 12:56 pm

Akashdeep Singh

Yuzvendra Chahal

Aus vs Ind 2nd T20: यजुवेंद्र चहल को टीम में देखना चाहते हैं कार्तिक, इसलिए मानते हैं बेहतर

नई दिल्ली। ब्रिस्बेन के द गाबा मैदान पर खेला गया भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला T20 मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने DLS नियम के तहत 4 रन से जीत लिया था। भारत 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से पिछड़ गया है और अब वह शुक्रवार को मेलबर्न में होने वाले मुकाबले में जीत दर्ज कर सीरीज में बराबरी करना चाहेगा। भारतीय टीम दूसरे मुकाबले में टीम का संयोजन सही बिठाने को कुछ बदलाव कर सकती है। ऐसे में पूर्व भारतीय बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज मुरली कार्तिक ने दूसरे T20 मुकाबले के लिए यजुवेंद्र चहल को टीम में शामिल किए जाने की वकालत की है। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टेट ने नाथन कूल्टर नाइल को टीम में मौका देने को कहा है।


कार्तिक ने की चहल की वकालत-
पूर्व स्पिन दिग्गज मुरली कार्तिक को लगता है की यजुवेंद्र चहल को दूसरे T20 में भारतीय टीम का हिस्सा होना चाहिए। उन्होंने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बातचीत करते हुए कहा कि क्रुणाल पंड्या निचलेक्रम में बल्लेबाजी का विकल्प देते हैं पर उनको एक विकेट लेने वाले गेंदबाज की जगह टीम में नहीं रखा जा सकता। उन्होंने आगे कहा कि 5 स्पेशलिस्ट गेंदबाज होने का टीम को बड़ा फायदा मिलता है। कार्तिक ने बल्लेबाजों पर बोलते हुए कहा कि टॉप-3 बल्लेबाजों को अधिक जिम्मेदारी उठानी होगी और कोहली को ज्यादा से ज्यादा समय क्रीज पर बिताना होगा।


पहले T20 में इनका प्रदर्शन रहा था खराब-
पहले T20 मुकाबले में खलील अहमद और क्रुणाल पंड्या की गेंदबाजी चिंता का विषय रही थी। क्रुणाल ने 13.75 की इकॉनमी से 4 ओवरों में 55 रन खर्चे थे, वहीं खलील ने 14.00 की इकॉनमी से 3 ओवरों में 42 रन खर्च कर 1 विकेट झटका था। बल्लेबाजी में रोहित शर्मा(7), लोकेश राहुल(13), विराट कोहली(4) और क्रुणाल पंड्या(2) फेल रहे थे। इन सभी बल्लेबाजों से भारत को इस मैच में खासी उम्मीदें होंगी।


हो सकता है ये बदलाव-
भारतीय टीम बल्लेबाजी में कोई परिवर्तन करे यह मुश्किल है। क्रुणाल और खलील के बदले वाशिंगटन सुन्दर और यजुवेंद्र चहल को खिलाए जाने के बारे में कप्तान कोहली सोच सकते हैं। एक और बदलाव जिसके बारे में सोचा जा सकता है वह है खलील की जगह उमेश यादव का खेलना। इन सब के बावजूद टीम में किसी परिवर्तन की संभावनाएं कम ही लगती हैं।

Home / Sports / Cricket News / Aus vs Ind 2nd T20: यजुवेंद्र चहल को टीम में देखना चाहते हैं कार्तिक, इसलिए मानते हैं बेहतर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो