scriptAsia cup 2022: भारतीय टीम को इन तीन खिलाड़ियों से रहना होगा सतर्क, वरना फिर भारी पड़ेगा पाकिस्तान | India vs Pakistan Asia cup Babar Azam Mohammad rizwan and shaheen shah afridi are players to watch | Patrika News
क्रिकेट

Asia cup 2022: भारतीय टीम को इन तीन खिलाड़ियों से रहना होगा सतर्क, वरना फिर भारी पड़ेगा पाकिस्तान

IND vs PAK: भारत को अगर एशिया कप में पाकिस्तान को हराना है तो उनके तीन खिलाड़ियों से सावधान रहना होगा। भारतीय टीम को पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म, विकेटकीपर बल्लेबाज़ मोहम्मद रिज़वान और तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के खिलाफ रणनीति तैयार करनी होगी। इन तीनों खिलाड़ियों ने टी-20 विश्व कप 2021 में बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

नई दिल्लीAug 12, 2022 / 02:59 pm

Siddharth Rai

asia_cup_india_vs_pakistan.png

28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाएगा।

India vs Pakistan Asia Cup 2022: इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में एशिया कप 2022 का आयोजन किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मुक़ाबला 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमों का ऐलान हो चुका है और तैयारियां ज़ोरों पर है। दोनों देशों के बीच आखिरी मुक़ाबला टी-20 विश्व कप 2021 में खेला गया था। इस मैच में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था। ऐसे में अगर भारत ने पाकिस्तान के इन तीन खिलाड़ियों पर ध्यान नहीं दिया तो एक बार फिर पाकिस्तान उनपर भारी पड़ सकता है।

asia_cup_babar_azam.png

बाबर आज़म –
बाबर इस समय दुनिया के सबसे सफर टी20 बल्लेबाज हैं। पिछले कुछ सालों में बाबर ने अपने खेल को बहुत अच्छे से निखारा है। इस समय बाबर आज़म के नाम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को मिलाकर कुल 10,250 रन दर्ज हैं। बाबर किसी भी गेंदबाजी लाइनअप के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करने के सक्षम हैं। टी20 विश्व कप 2021 में उन्होंने भारत के खिलाफ नाबाद 68 रनों की पारी खेली थी। ऐसे में भारतीय टीम उन्हें हल्के में लेने की गलती नहीं करेगा।

asia_cup_shaheen_afridi.png

शाहीन शाह अफरीदी –
पाकिस्तान का यह लेफ्ट आर्म फास्ट इन दिनों शानदार फॉर्म में है। हालांकि अफरीदी अभी चोटिल हैं लेकिन वे एशिया कप से पहले ठीक हो जाएंगे। टी -20 विश्व कप 2021 में भारत के ख़िलाफ़ मैच में अफरीदी ने भारतीय टॉप ऑर्डर की धज्जियां उड़ाई थी। ऐसे में एक बार फिर उनसे सतर्क रहने की जरूरत है।

asia_cup_rizwaan_mohammad.png

मोहम्मद रिज़वान –
मोहम्मद रिज़वान ने अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटिंग करियर में सबसे ज़्यादा रन टी-20 फॉर्मेट में ही बनाए हैं। रिज़वान ने अपने 56 अंतर्राष्ट्रीय टी -20 मैचों में 1662 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक भी शामिल है। टी -20 विश्व कप 2021 में भी रिज़वान ने भारत के ख़िलाफ़ मैच में 79 रनों की शानदार पारी खेलकर पाकिस्तान को 10 विकेट से जीत दर्ज करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। ऐसे में भारत को पाकिस्तान के इस उभरते हुए सितारे से भी सावधान रहना होगा।

Home / Sports / Cricket News / Asia cup 2022: भारतीय टीम को इन तीन खिलाड़ियों से रहना होगा सतर्क, वरना फिर भारी पड़ेगा पाकिस्तान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो