scriptचौथा वनडे:वेस्टइंडीज की घातक गेंदबाजी, भारत को 11 रन से हराया | West Indies won by 11 runs | Patrika News
Uncategorized

चौथा वनडे:वेस्टइंडीज की घातक गेंदबाजी, भारत को 11 रन से हराया

पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 से पिछड़ चुकी
वेस्टइंडीज की टीम ने चौथे वनडे में भारत को 11 रन से हरा दिया

Jul 03, 2017 / 03:01 am

शंकर शर्मा

india westindies

india westindies

नार्थ साउंड (एंटिगा). पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 से पिछड़ चुकी वेस्टइंडीज की टीम ने चौथे वनडे में भारत को 11 रन से हरा दिया। जहां हार्दिक पांड्या, उमेश यादव और कुलदीप यादव की गेंदों के सामने विंडीज बल्लेबाज जूझते दिखाई दिए तथा 50 ओवर में 9 विकेट पर सिर्फ 189 रन ही बना सके। वहीं वेस्टइंडीज के होल्डर ने भारत के पांच विकेट झटककर बल्लेबाजी क्रम को पूरी तरह तोड़ दिया। भारत 178 रन पर सिमट गया।

इससे पहले पांड्या ने 40 रन देकर 3 विकेट, उमेश ने 36 रन देकर 3 विकेट और खब्बू चाइनामैन स्पिनर कुलदीप ने 31 रन देकर 2 विकेट चटकाए। 190 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने समाचार लिखे जाने तक 13 ओवर में तीन विकेट खोकर 48 रन बना लिए थे। ओपनर शिखर धवन जहां पांच रन बना अल्जारी जोसेफ का शिकार बने, वहीं कप्तान विराट कोहली महज तीन रन के स्कोर पर विंडीज के कप्तान जेसन होल्डर की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए।

नहीं बना सका फिर कोई रन
ओपनरों के आउट होने के बाद सिर्फ शेई होप (25), रोस्टन चेज (24) और जेसन मोहम्मद (20) ही संघर्ष कर पाए। अन्य कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजी के सामने टिकने का माद्दा नहीं दिखा पाया और टीम सस्ते स्कोर पर ही ठहर गई।


टीम इंडिया में थे कई बदलाव

सर विवियन रिचड्र्स मैदान पर मैच में भारत ने युवराज सिंह की जगह दिनेश कार्तिक, अश्विन की जगह रवींद्र जडेजा, जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भुवनेश्वर की जगह दी थी। शमी वर्ष 2015 के बाद से पहली बार वनडे मैच खेलने उतरे हैं। रिषभ पंत को फिर से बेंच पर ही बैठकर इंतजार करना पड़ा है।

Home / Uncategorized / चौथा वनडे:वेस्टइंडीज की घातक गेंदबाजी, भारत को 11 रन से हराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो