script2021 में भारत में होगा चार देशों का वनडे सुपर सीरीज, मिनी विश्व से कम नहीं होगा यह टूर्नामेंट | India will have to play four nation ODI series in 2021 | Patrika News

2021 में भारत में होगा चार देशों का वनडे सुपर सीरीज, मिनी विश्व से कम नहीं होगा यह टूर्नामेंट

locationनई दिल्लीPublished: Dec 22, 2019 09:11:41 pm

Submitted by:

Mazkoor

सौरव गांगुली इन दिनों इंग्लैंड के दौरे पर हैं। उन्होंने एक मीडिया को इस बात की जानकारी दी।

sourav ganguly

लंदन : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के मौजूदा अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने रविवार को कहा कि टीम इंडिया 2021 में चार देशों की वनडे सीरीज में खेलेगी। बता दें कि टीम इंडिया दो दशक से ज्यादा समय से चार देशों की कोई वनडे सीरीज नहीं खेली है। उन्होंने एक मीडिया से बातचीत में इसकी जानकारी दी। सौरव गांगुली इन दिनों सचिव जय शाह व अन्‍य अधिकारियों के साथ इंग्‍लैंड में हैं। उन्होंने बताया कि इस दौरान वह ईसीबी अधिकारियों से मिले। यह मुलाकात काफी सार्थक रही।

सौरव गांगुली ने चुनी आईपीएल-2020 के लिए टीम, धोनी को नहीं दी जगह

आईसीसी टूर्नामेंट में भारत तीन से अधिक देशों के खिलाफ उतर रहा है

पिछले दो दशक से भारत सिर्फ आईसीसी इवेंट और एशिया कप के दौरान ही तीन देशों से अधिक वाले टूर्नामेंट में भाग ले रहा है। उन्होंने बताया कि यह सुपर सीरीज 2021 में होगी। इसमें भारत के अलावा दो टीमें ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की होगी। चौथी टीम कौन होगी यह अभी तय नहीं है, लेकिन यह तय है कि इसका पहला संस्करण भारत में खेला जाएगा।

अभिनेता से क्रिकेटर बने दिग्विजय उतरे थे आईपीएल नीलामी में, मुंबई इंडियंस ने खरीदा

मिनी विश्व कप का होगा अहसास

इस सीरीज की टीमों को देखकर लगता है कि यह मिनी विश्व कप जितना भव्य होगा। बता दें कि भारत ने 1999 में केन्‍या में हुए चार देशों की वनडे सीरीज में भाग लिया था। इसमें भारत और केन्या के अलावा साउथ अफ्रीका तथा जिम्‍बाब्‍वे की टीमों ने भाग लिया था। इस टूर्नामेंट टीम इंडिया के कप्तान अजय जडेजा थे। फाइनल में भारत को दक्षिण अफ्रीका से हार का सामना करना पड़ा था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो