scriptसौरव गांगुली ने चुनी आईपीएल-2020 के लिए टीम, धोनी को नहीं दी जगह | Ganguly selected team for IPL 2020 Dhoni out in XI | Patrika News
क्रिकेट

सौरव गांगुली ने चुनी आईपीएल-2020 के लिए टीम, धोनी को नहीं दी जगह

सौरव गांगुली ने आईपीएल-2020 के लिए अपनी ड्रीम टीम चुनी है। इसकी कप्तानी खुद को चुनी है।

नई दिल्लीDec 21, 2019 / 08:46 pm

Mazkoor

sourav ganguly

नई दिल्ली : मौजूदा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने आईपीएल-2020 के लिए गुरुवार को हुई खिलाड़ियों की नीलामी के बाद अपनी पसंद की एक ड्रीम टीम चुनी। उन्होंने आईपीएल-2020 मेंखेलने वाले सभी टीमों के खिलाड़ियों से अपनी पसंद की एक टीम बनाई। सबसे रोचक बात यह रही कि इस टीम का कप्तान उन्होंने खुद को बनाया। बता दें कि दादा के अलावा चुनी गई इस टीम में बाकी के 10 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो आईपीएल-2020 में बतौर खिलाड़ी भाग लेंगे।

आईपीएल नीलामी : अंडर-19 विश्व कप खेलने जाने वाले खिलाड़ियों पर बरसे पैसे

महेंद्र सिंह धोनी पर पंत को दी वरीयता

सौरव गांगुली ने अपनी ड्रीम एकादश में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को जगह नहीं दी है, बल्कि उनकी जगह ऋषभ पंत को रखा है। गांगुली ने इस टीम में टीम इंडिया और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली, टीम इंडिया के उप-कप्ताव तथा मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को अपने साथ शीर्षक्रम में जगह दी है। इसके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज डेविड वार्नर को भी टीम में शामिल किया है। इस टीम को चुनते हुए उन्होंने कहा कि टीम का कप्तान और कोच वह खुद रहना पसंद करेंगे और जरूरत पड़ने पर बल्लेबाजी भी कर लेंगे।

चार आलराउंडर्स को दी जगह

इस टीम में आश्चर्यजनक रूप से एक और खिलाड़ी को गांगुली ने जगह दी है। उन्होंने पिछले साल राजस्थान रॉयल्स के लिए अच्छा करने वाले युवा भारतीय आलराउंडर रियान पराग को भी जगह दी है। उनके अलावा बतौर आलराउंडर आंद्रे रसेल, मार्कस स्टोइनिस और रविंद्र जडेजा को भी टीम में जगह दी है। वहीं तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह के साथ जोफ्रा आर्चर के हाथों में थमाई है।

आईपीएल में आठ अलग-अलग टीमों का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ी बने फिंच

यह है सौरव गांगुली की ड्रीम टीम

सौरव गांगुली (कप्तान), विराट कोहली, रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर, ऋषभ पंत, आंद्रे रसेल, रियान पराग, मार्कस स्टोइनिस, रविंद्र जडेजा, जोफ्रा आर्चर और जसप्रीत बुमराह।

Home / Sports / Cricket News / सौरव गांगुली ने चुनी आईपीएल-2020 के लिए टीम, धोनी को नहीं दी जगह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो