scriptआईपीएल नीलामी : अंडर-19 विश्व कप खेलने जाने वाले खिलाड़ियों पर बरसे पैसे | IPL Auction Money spent on players going to play Under 19 World Cup | Patrika News
क्रिकेट

आईपीएल नीलामी : अंडर-19 विश्व कप खेलने जाने वाले खिलाड़ियों पर बरसे पैसे

जहां दिग्गज खिलाड़ियों को आईपीएल में खरीदार नहीं मिला, वहीं 17-18 साल के इन खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजियों ने खुलकर पैसे बरसाए।

नई दिल्लीDec 20, 2019 / 07:12 pm

Mazkoor

U19 team

कोलकाता : आईपीएल-2020 की नीलामी में जहां कई दिग्गज धारासायी रहे, वहीं 2020 में होने वाले अंडर-19 विश्व कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम के कई खिलाड़ियों को अपने बेस प्राइज से कई गुना ज्यादा रकम मिली। ये सारे वैसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ज्यादा मौका नहीं मिला है तो वहीं इनमें से बहुत कम ऐसे हैं, जो अपने राज्य की सीनियर टीम में शामिल हैं।

यशस्वी और प्रियम पर फ्रेंचाइजियों ने दिल खोलकर खर्च किया

17-18 साल के इन युवाओं में दो खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन पर फ्रेंचाइजी टीमों ने दिल खोलकर पैसे खर्च किए। इनमें से एक हैं मुंबई के 17 साल के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल। इनके लिए राजस्थान रॉयल्स ने 2.4 करोड़ रुपए खर्च किए, जबकि इनका आधार मूल्य मात्र 20 लाख रुपए था यानी आधार मूल्य से 12 गुना ज्यादा। दूसरे खिलाड़ी हैं अंडर-19 टीम के कप्तान प्रियम गर्ग। इनकी भी बेस प्राइज इतनी ही थी, लेकिन इससे तकरीबन 10 गुना ज्यादा मूल्य 1.90 करोड़ रुपए में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अपने साथ जोड़ा।

नीलामी : आईपीएल में पदार्पण कर रहे कॉटरेल को मिले 8.50 करोड़ रुपए, पंजाब ने खरीदा

इन युवा गेंदबाजों पर भी लगे बड़े दांव

अंडर 19 विश्व कप टीम में शामिल राजस्थान के जोधपुर के रहने वाले रवि बिश्नोई को भी अपने बेस प्राइज 20 लाख रुपए से 10 गुना ज्यादा रकम मिली। उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने दो करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ा तो वहीं उत्तर प्रदेश के तेज गेंदबाज और विश्व कप अंडर-19 टीम में शामिल कार्तिक त्यागी को अपने बेस प्राइस से तकरीबन सात गुना ज्यादा पैसा 1.30 लेने में कामयाब रहें। उन पर राजस्थान रॉयल्स ने दांव लगाया।

आईपीएल नीलामी में ऑस्ट्रेलिया का रहा दबदबा, पीयूष चावला रहे सबसे महंगे भारतीय

इन पर है भारत को विश्व विजयी बनाने का दारोमदार

17-18 साल के इन युवाओं पर अंडर-19 विश्व कप में अपना खिताब बचाए रखने का दारोमदार है। प्रियम गर्ग टीम के कप्तान हैं और धाकड़ बल्लेबाज हैं। वहीं यशस्वी जायसवाल ने काफी कम उम्र में बड़ा नाम कमाया है। वह मुंबई की सीनियर टीम में भी अपना नियमित स्थान बना चुके हैं। रणजी में शतक पर शतक लगाने वाले यशस्वी झारखंड के खिलाफ दोहरा शतक भी लगा चुके हैं। वहीं रवि विश्नोई खतरनाक लेग स्पिनर माने जाते हैं। उनका प्रमुख हथियार गुगली और फ्लिपर है। जबकि कार्तिक त्यागी प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज माने जा रहे हैं। इन खिलाड़ियों को भारत का भविष्य माना जा रहा है। यही कारण है कि फ्रेंचाइजियों ने इन पर खुलकर दांव लगाया है। आईपीएल में खेलने से इनके खेल में और निखार आएगा, क्योंकि वह विश्व स्तर के खिलाड़ियों के खिलाफ खेलेंगे।

Home / Sports / Cricket News / आईपीएल नीलामी : अंडर-19 विश्व कप खेलने जाने वाले खिलाड़ियों पर बरसे पैसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो