scriptइंदौर टेस्ट में बांग्लादेश की शर्मनाक हार, भारत ने एक पारी और 130 रनों से जीता मैच | India Win 1st Test match against Bangladesh by one innings and 130 runs | Patrika News
क्रिकेट

इंदौर टेस्ट में बांग्लादेश की शर्मनाक हार, भारत ने एक पारी और 130 रनों से जीता मैच

– बांग्लादेश की दूसरी पारी 213 रनों पर सिमटी
– मोहम्मद शमी ने पूरे मैच में झटके 7 विकेट

नई दिल्लीNov 17, 2019 / 08:49 am

Kapil Tiwari

india_win.jpeg

Pic Source: BCCI

इंदौर। दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत ने बांग्लादेश को एक पारी और 130 रनों से पीट दिया है। भारतीय गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी की बदौलत ये मैच तीसरे दिन में ही खत्म हो गया। इस जीत के साथ ही भारत ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

शमी ने पूरे मैच में लिए 7 विकेट

बांग्लादेश की दूसरी पारी 213 रनों पर सिमट गई। दूसरी पारी में बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा रन मुश्फिकुर रहीम (64) ने बनाए। वहीं गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने 4 विकेट लिए। शमी ने पूरे मैच में 7 विकेट अपने नाम किए।तीसरे दिन का खेल शुरू होने से ही भारतीय गेंदबाजी मेहमान टीम के बल्लेबाजों पर हावी हो गई थी। लंच तक टीम इंडिया के गेंदबाजों ने बांग्लादेश के 60 के स्कोर पर 4 विकेट गिरा दिए थे। इसके बाद से ही छोटे-छोटे अंतराल के बाद विकेट गिरते चले गए।

बांग्लादेश की शुरूआत ही रही थी बेहद खराब

दूसरी पारी में बांग्लादेश की शुरुआत ही अच्छी नहीं रही थी। दोनों ओपनर्स इमरुल काएस (6) और शादमान इस्लाम (6) 16 के स्कोर पर ही अपना विकेट गंवा बैठे। इमरूल को उमेश ने तो शादमान को ईशांत शर्मा ने बोल्ड किया था। 44 रन के स्कोर पर तक पहुंचते-पहुंचते बांग्लादेश मोहम्मद मिथुन (18) और मोमिनुल हक (7) को शमी के हाथों गंवा चुका था। मिथुन एक छोर पर टिके हुए थे और 18 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन उनके पास भी शमी की दमदार गेंद का कोई जवाब नहीं था। महमूदुल्लाह शमी का तीसरा शिकार बने। इसके बाद अश्विन ने लिटन दास (35) को पवेलियन लौटाया तो ड्रिंक्स के तुरंत बाद उमेश यादव ने मेहदी हसन मिराज को क्लीन बोल्ड कर बांग्लादेश को सातवां झटका दिया।

मयंक ने जड़ा करियर का दोहरा शतक

इससे पहले टीम इंडिया ने पहली पारी में 493 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था। इसमें मयंक अग्रवाल का शानदार दोहरा शतक भी शामिल था। ये मयंक के टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक था। मयंक ने 330 गेंद पर 243 रनों की पारी खेली। वहीं अजिंक्य रहाणे ने 86, चेतेश्वर पुजारा ने 54 और रवींद्र जडेजा ने नाबाद 60 रन की पारी खेली। बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा अबु जाएद ने 4 विकेट लिए थे।

इससे पहले टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 150 रनों पर ढेर कर दिया था, जिसमें टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने अहम योगदान दिया था।

Home / Sports / Cricket News / इंदौर टेस्ट में बांग्लादेश की शर्मनाक हार, भारत ने एक पारी और 130 रनों से जीता मैच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो