scriptसचिन तेंदुलकर के पिता तुल्य कोच रमाकांत आचरेकर का निधन, सदमे में क्रिकेट जगत | Indian cricket legend Sachin Tendulkar's coach Ramakant Achrekar dies | Patrika News
क्रिकेट

सचिन तेंदुलकर के पिता तुल्य कोच रमाकांत आचरेकर का निधन, सदमे में क्रिकेट जगत

भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के कोच रमाकांत आचरेकर ने 87 की उम्र में आज अपनी आखिरी सांस ली।

Jan 02, 2019 / 07:43 pm

Akashdeep Singh

ramakant achrekar dies

सचिन तेंदुलकर के पिता तुल्य कोच रमाकांत आचरेकर का निधन, सदमे में क्रिकेट जगत

नई दिल्ली। भारत के महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के पिता तुल्य कोच रमाकांत आचरेकर का मुंबई में आज 87 साल की उम्र में निधन हो गया। उनका निधन शिवजी पार्क के निकट दादर स्थित उनके आवास पर हुआ। रमाकांत आचरेकर ने मात्र सचिन को ही नहीं बल्कि विनोद कांबली, अजीत अगरकर, चंद्रकांत पंडित और प्रवीण आमरे सरीखे दिग्गजों को क्रिकेट की बारीकियां सिखाईं। उनके निधन की खबर से आज पूरा भारतीय क्रिकेट जगत शोकाकुल हो गया है।


पद्म श्री से सम्मानित थे आचरेकर-
रमाकांत आचरेकर को उनके क्रिकेट के क्षेत्र में अतुल्य योगदान के लिए 2010 में पद्म श्री और 1990 में द्रोणाचार्य अवार्ड से सम्मानित किया गया था। साथ ही साल 2010 में उन्हें टीम इंडिया के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन द्वारा लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया था।

https://twitter.com/BCCI/status/1080461198884126720?ref_src=twsrc%5Etfw

सचिन देते थे सफलता का श्रेय-
सचिन ने हमेशा अपनी सफलता का श्रेय अपने कोच आचरेकर को ही दिया। वह हमेशा यह बताया करते थे कि कैसे उनके कोच उनसे बचपन में घंटों बल्लेबाजी कराया करते थे। सन 1932 में जन्मे कोच आचरेकर ने ही देश को ‘क्रिकेट का भगवान’ सचिन तेंदुलकर दिया।

Home / Sports / Cricket News / सचिन तेंदुलकर के पिता तुल्य कोच रमाकांत आचरेकर का निधन, सदमे में क्रिकेट जगत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो