scriptAUS vs IND : भारत ने खिलाए चार तेज़ गेंदबाज, कहीं बड़ी गलती तो नहीं? | Indian cricket team is playing 3rd time in history with 4 pace bowlers | Patrika News
क्रिकेट

AUS vs IND : भारत ने खिलाए चार तेज़ गेंदबाज, कहीं बड़ी गलती तो नहीं?

स्पिन गेंदबाजी के लिए जानी जाने वाली भारतीय टीम तीसरी बार चार तेज़ गेंदबाजों के साथ टेस्ट मैच खेलने उतरी है। मैच से पहले कयास लगाए जा रहे थे कि कप्तान कोहली चोटिल रविचंद्र अश्विन के स्थान पर रविंद्र जडेजा को खिला सकते हैं। लेकिन कोहली ने उमेश यादव को चुना और सब को चौंका दिया। क्या आप जानते हैं पिछली दो बार जब भारत चार तेज़ गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरा था तो क्या हुआ था?

नई दिल्लीDec 14, 2018 / 12:33 pm

Siddharth Rai

indian team

AUS vs IND : भारत ने खिलाए चार तेज़ गेंदबाज, कहीं बड़ी गलती तो नहीं?

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच पर्थ में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम ने चार प्रमुख तेज गेंदबाज खिलाए हैं। स्पिन गेंदबाजी के लिए जानी जाने वाली भारतीय टीम तीसरी बार चार तेज़ गेंदबाजों के साथ टेस्ट मैच खेलने उतरी है। मैच से पहले कयास लगाए जा रहे थे कि कप्तान कोहली चोटिल रविचंद्र अश्विन के स्थान पर रविंद्र जडेजा को खिला सकते हैं। लेकिन कोहली ने उमेश यादव को चुना और सब को चौंका दिया। क्या आप जानते हैं पिछली दो बार जब भारत चार तेज़ गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरा था तो क्या हुआ था?

इस से पहले दो बार हुआ ऐसा –
साल 2012 में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर्थ टेस्ट में ही भारत पहली बार चार तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरा था। इस मैच में जहीर खान, उमेश यादव, ईशांत शर्मा और विनय कुमार खेले थे। उस मैच में भारत ऑस्ट्रेलिया से पारी और 37 रन से हार गया था। दूसरी बार इसी साल दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जोहान्सबर्ग टेस्ट में भारतीय टीम में चार टेस्ट तेज गेंदबाज शामिल किए गए थे। जोहान्सबर्ग टेस्ट में इशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने गेंदबाजी की थी। इस मैच को भारत ने 63 रन से अपने नाम किया था। इस टेस्ट मैच में ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं।

मैच का हाल –
पर्थ में खेले जा रहे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को एक मजबूत शुरुआत दिलाई। मार्कस हैरिस (70) और एरॉन फिंच (50) ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट के नुकसान पर 142 रन बना लिए हैं। क्रीज़ पर शॉन मार्श (4) और पीटर हैंड्सक़ॉम्ब (5) रन बनाकर खेल रहे हैं।

Home / Sports / Cricket News / AUS vs IND : भारत ने खिलाए चार तेज़ गेंदबाज, कहीं बड़ी गलती तो नहीं?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो