टेस्‍ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज में भी जीत के लिए टीम इंडिया तैयार, धोनी-रोहित आस्‍ट्रेलिया रवाना

इस सीरीज से पहले एशिया की कोई भी टीम आस्‍ट्रेलिया को उसके घर में मात नहीं दे सकी थी। अब वनडे सीरीज की बारी है। वह 12 जनवरी से शुरू हो रही है।

By: Mazkoor

Published: 07 Jan 2019, 09:45 PM IST

नई दिल्‍ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खत्म हो चुकी है। टेस्‍ट सीरीज में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया 2-1 से ऐतिहासिक मात दी है। इससे पहले एशिया की कोई भी टीम आस्‍ट्रेलिया को उसके घर में मात नहीं दे सकी थी। अब वनडे सीरीज की बारी है। वह 12 जनवरी से शुरू हो रही है।

5 प्‍लेयर आस्‍ट्रेलिया रवाना
कई ऐसे प्‍लेयर थे, जो टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन वनडे टीम में हैं। इसके अलावा अपनी बेटी के जन्‍म के बाद टेस्‍ट सीरीज से बीच में छुट्टी लेकर रोहित शर्मा मुंबई वापस आ गए थे। वह सारे सोमवार को वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गए हैं। आज आस्‍ट्रेलिया रवाना होने वालों में महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल और रोहित शर्मा हैं।

रोहित टेस्‍ट के भी हिस्‍सा थे
बता दें कि रोहित शर्मा टेस्ट टीम के भी हिस्‍सा थे। हाल ही में उनकी पत्नी रितिका सजदेह ने बेटी को जन्म दिया था। इसके बाद वह टेस्‍ट सीरीज के बीच में ही अपनी पत्नी और बेटी से मिलने मुंबई आ गए थे। महेंद्र सिंह धोनी वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे और अब वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने के लिए तैयार हैं। इसके अलावा वनडे टीम में शामिल खलील अहमद और केदार जाधव भी आस्‍ट्रेलिया के लिए आज रवाना हो गए।

ये है एकदिवसीय टीम-
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, मोहम्मद शमी।

एक दिवसीय सीरीज का शेड्यूल इस प्रकार है-

12 जनवरी- सिडनी में पहला वनडे, भारतीय समय के अनुसार 7:50 बजे सुबह
15 जनवरी- एडिलेड में दूसरा वनडे, भारतीय समयानुसार सुबह 8:50 बजे
18 जनवरी- मेलबर्न में तीसरा वनडे मैच, भारतीय समयानुसार 7:50 बजे सुबह

 

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned