scriptवर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड रवाना हुई टीम इंडिया, 5 जून को दक्षिण अफ्रीका से पहला मुकाबला | Indian Team leave to England For ICC Cricket World Cup 2019 | Patrika News
क्रिकेट

वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड रवाना हुई टीम इंडिया, 5 जून को दक्षिण अफ्रीका से पहला मुकाबला

30 जून से होगा वर्ल्ड कप का आगाज
टीम इंडिया का पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका से
14 जुलाई को खेला जाएगा विश्व कप का फाइनल

नई दिल्लीMay 22, 2019 / 10:16 am

Kapil Tiwari

Indian Team

मुंबई। ICC क्रिकेट वर्ल्ड के लिए अब 8 दिन का समय बचा है और टीम इंडिया इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई है। बुधवार तड़के विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से इंग्लैंड के लिए रवाना हुई। विश्व कप का आगाज 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में होगा। क्रिकेट के इस महाकुंभ में भारतीय टीम अपने सफर का आगाज 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगी। हालांकि उससे पहले भारतीय टीम 2 प्रैक्टिस मैच खेलेगी।

रवाना होने से पहले कोहली-शास्त्री ने की धोनी की तारीफ

इंग्लैंड रवाना होने से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान विराट कोहली ने कहा कि इंग्लैंड की परिस्थितियों को झेलने से ज्यादा जरूरी होगा, वहां के दबाव को झेलना। वहीं कोच रवि शास्त्री ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी का टूर्नामेंट में बड़ा रोल होगा। खासतौर पर उन छोटे-छोटे मौकों पर जहां से मैच बदल सकता है।

कोच ने साईं बाबा मंदिर के किए दर्शन

इंग्लैंड के लिए रवाना होते वक्त टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी एयरपोर्ट पर फ्लाइट का इंतजार करते हुए भी नजर आए। धोनी, जड़ेजा, भुवी समेत कई खिलाड़ियों की इंतजार करते हुए की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इसके अलावा रवि शास्त्री और फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने शिरडी में साईं बाबा के दर्शन किए।

भारत विश्व चैंपियन बनने का प्रबल दावेदार

आपको बता दें कि भारतीय टीम को इस बार विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। हालांकि टीम इंडिया को इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसी टीमों से कड़ी टक्कर मिल सकती है। इस बार का विश्व कप बहुत खास भी होने वाला है। इस बार सभी 10 टीमें एक-दूसरे के साथ खेलेंगी और आखिरी में टॉप 4 टीमें सेमीफाइनल में क्वालीफाई करेंगी।

विश्‍व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमएस धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और मोहम्‍मद शमी।

https://twitter.com/ANI/status/1130935427991347200?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Sports / Cricket News / वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड रवाना हुई टीम इंडिया, 5 जून को दक्षिण अफ्रीका से पहला मुकाबला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो