scriptभुवनेश्वर कुमार की चोट के बाद वापसी, इंडिया ‘ए’ टीम में मिली जगह | Patrika News
क्रिकेट

भुवनेश्वर कुमार की चोट के बाद वापसी, इंडिया ‘ए’ टीम में मिली जगह

भुवनेश्वर कुमार का चयन इंग्लैंड दौरे पर पहले तीन टेस्ट मैचों के लिए चोट के चलते नहीं किया गया था।

Aug 28, 2018 / 10:02 am

Akashdeep Singh

नई दिल्ली। भुवनेश्वर कुमार पीठ में चोट के बाद वकापसी करने को तैयार हैं, उन्हें BCCI ने फिट घोषित कर दिया है और इंडिया ‘ए’ टीम में जगह भी दी है। चतुष्कोणिय सीरीज में तीसरे पायदान के लिए इंडिया ‘ए’ का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ से अलूर में 29 अगस्त को होना है, इसी के लिए भुवनेश्वर को टीम में जगह मिली है। 28 साल के तेज गेंदबाज, जिनको आखिरी बार इंडिया के लिए खेलते हुए 17 जुलाई इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे ODI में देखा गया था उनको पीठ में चोट आई थी जिस कारन वह पुरे इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए थे।


NCA की देख-रेख में चोट से उभरे-
जब इंग्लैंड दौरे पर शुरूआती तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का चयन हुआ था तो चयनकर्ताओं ने भुवनेश्वर को चोट के चलते नजरअंदाज कर दिया था। लंदन में हुए टेस्ट मुकाबले के बाद उनको NCA भेज दिया गया था जहां BCCI की मेडिकल टीम उनके चोट से उभरने पर काम कर रही थी। उस समय यह लगा था कि वह 4 हफ्तों में फिट हो जाएंगे लेकिन बाद में यह मालूम चला कि अभी आधिकारिक मैच में खेलने के लिए उन्हें दो और हफ्तों का समय लगेगा।


आखिरी टेस्ट में मिल सकता है मौका-
पहले दो टेस्ट मुकाबले में भुवनेश्वर के साथ-साथ टीम इंडिया को जसप्रीत बुमराह की भी कमी खली थी। तीसरे टेस्ट मुकाबले में वापसी कर बुमराह ने शानदार गेंदबाजी कर ट्रेंट ब्रिज में इंडिया को जीत दिलाने के काम किया। अगर सब सही रहा और भारतीय टीम को जरुरत लगी तो वह ओवल में होने वाले आखिरी टेस्ट मुकाबले के लिए भुवनेश्वर कुमार को टीम इंडिया में जगह दे सकती है। हलाकि टीम की घोषणा हो चुकीं है ऐसे में चयनकर्ता और टीम मैनेजमेंट भुवनेश्वर की चोट को लेकर कोई भी जल्दीबाजी नहीं करना चाहेंगे।


इंडिया ‘ए’ के लिए खेलेंगे भुवी-
भुवनेश्वर कुमार को चतुष्कोणिय सीरीज में इंडिया ‘ए’ टीम में जगह दी गयी है जोकि तीसरे स्थान के लिए दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ के खिलाफ खेलेगी। उनकी चोट पर नजर रखते हुए हुए उन्हें इंडिया ‘बी’ टीम में जगह नहीं मिली जोकि ऑस्ट्रेलिया ‘ए’ के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेलेगी।

Home / Sports / Cricket News / भुवनेश्वर कुमार की चोट के बाद वापसी, इंडिया ‘ए’ टीम में मिली जगह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो