scriptटीम इंडिया में संजू सैमसन के साथ फिर हुई ‘नाइंसाफी’, ऋषभ पंत बन चुके हैं ‘आंख का तारा’ | Injustice with Sanju Samson in Indian Team he's not select for New zealand tour | Patrika News
क्रिकेट

टीम इंडिया में संजू सैमसन के साथ फिर हुई ‘नाइंसाफी’, ऋषभ पंत बन चुके हैं ‘आंख का तारा’

– संजू सैमसन ( Sanju Samson ) को न्यूजीलैंड दौरे ( New Zealand Tour ) के लिए टीम इंडिया ( Team India ) से बाहर कर दिया गया है

Jan 13, 2020 / 12:02 pm

Kapil Tiwari

sanju_and_pant.jpeg

नई दिल्ली। समय के साथ-साथ भारतीय टीम ( Indian Team ) में कई खिलाड़ियों के साथ नाइंसाफी के मामले सामने आते रहे हैं। अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम में जगह नहीं बना पाते हैं, जबकि कुछ खिलाड़ियों को ‘आंख का तारा’ बना लिया जाता है। इन दिनों टीम इंडिया में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ( Sanju Samson ) के साथ बहुत ही नाइंसाफी हो रही है। न्यूजीलैंड में होने वाली पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए रविवार को भारतीय टीम का ऐलान किया गया। इस सेलेक्शन में सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात जो सामने आई, वो ये कि संजू सैमसन को टीम से बाहर कर दिया गया। उनकी जगह एकबार फिर से ऋषभ पंत ( Rishabh pant ) को टीम में शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड दौरे पर इंडिया ए टीम से भी बाहर हुए हार्दिक पांड्या, विजय शंकर को मिली जगह

संजू सैमसन के साथ ऐसे शुरू हुई ‘नाइंसाफी’

– हाल ही में करियर का दूसरा टी20 मैच खेलने वाले संजू सैमसन के साथ ये नाइंसाफी बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज से शुरू हो गई थी, जब उन्हें पूरी सीरीज में टीम में रहते हुए भी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई। संजू की जगह लगातार ऋषभ पंत को मौके दिए और पंत का फ्लॉप शो जारी रहा। बांग्लादेश के बाद संजू सैमसन को वेस्टइंडीज के खिलाफ भी टी20 सीरीज में टीम में शामिल किया गया, लेकिन यहां भी उन्हें एक भी मैच नहीं खिलाया गया।

– लगातार दो सीरीज में बेंच पर बैठने के बाद आखिरकार संजू सैमसन को श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में खिलाया गया। इस मैच में संजू सैमसन ने कोई खास पारी तो नहीं खेली, लेकिन उन्होंने अपने कीपिंग से जरूर प्रभावित किया। इसके बावजूद भी संजू सैमसन को न्यूजीलैंड दौरे पर टीम में शामिल नहीं किया गया है। पांच टी20 मैचों की सीरीज में ऋषभ पंत ही बतौर विकेटकीपर टीम का हिस्सा रहेंगे।

न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, रोहित-शमी की वापसी

पुणे टी20 में संजू के शॉट पर झूम उठे थे कोहली

हैरान करने वाली बात ये भी है कि संजू सैमसन ने अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू साल 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ किया था। इसके बाद संजू को 4 साल के बाद टीम में अब जगह दी गई है। इन चार सालों में इस खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में और आईपीएल में धमाकेदार पारियां खेली हैं, लेकिन अब ये खिलाड़ी कहीं ना कहीं टीम में राजनीति का शिकार हो रहा है, क्योंकि संजू से उपर ऋषभ पंत को लगातार तवज्जो दी जा रही है, जबकि ऋषभ पंत अपने प्रदर्शन से लगातार निराश कर रहे हैं।

संजू के शॉट पर झूम उठे थे विराट कोहली

श्रीलंका के खिलाफ पुणे में 10 जनवरी 2020 को खेले गए आखिरी टी20 मैच में संजू सैमसन तीसरे नंबर पर विराट कोहली की जगह बल्लेबाजी करने आए थे। संजू ने आते ही पहली गेंद पर सिक्सर मारा था। संजू के शॉट पर डगआउट में बैठे भारतीय कप्तान अपनी सीट से उठ खड़े हुए। खुशी में जमकर झूमे। टीम के बाकी सदस्यों के साथ कप्तान कोहली ने तालियां बजाकर इस विकेटकीपर बल्लेबाज के शॉट पर खुशी भी जताई, लेकिन संजू अगली ही गेंद पर आउट हो गए थे।

Hindi News/ Sports / Cricket News / टीम इंडिया में संजू सैमसन के साथ फिर हुई ‘नाइंसाफी’, ऋषभ पंत बन चुके हैं ‘आंख का तारा’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो