IPL 2018: कार्तिक के आउट होने पर रसेल उतरे मैदान पर, KKR की टीम ने बना डाले 22 गेंदों में 61 रन

IPL 2018: कार्तिक के आउट होने पर रसेल उतरे मैदान पर, KKR की टीम ने बना डाले 22 गेंदों में 61 रन

Akashdeep Singh | Publish: Apr, 17 2018 11:48:53 AM (IST) क्रिकेट

IPL 2018 में आंद्रे रसेल 240 की स्ट्राइक रेट से रन बना रहें हैं, दिल्ली के खिलाफ मैच में भी उन्होंने महत्वपूर्ण पारी खेली।

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) के 11वें संस्करण में कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज आंद्रे रसेल का बल्ला छक्के उगल रहा है। उन्होंने अभी तक खेले चार मैचों में 19 छक्के लगा डाले हैं। धुआंधार फॉर्म में चल रहे आंद्रे रसेल ने अभी तक चार मैचों में 153 रन बनाए हैं जिसमे 114 रन सिर्फ छक्कों से हैं। इस हिसाब से रसेल अभी अपने 75 प्रतिशत रन सिर्फ छक्कों की मदद से बना रहें हैं। छक्के लगाने के मामले में दूसरा नंबर संजू सेमसन का आता है जो कि रसेल से अभी सात छक्के पीछे हैं। रसेल ने सोमवार को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ खेले गए मैच में अपनी 12 गेंदों में 41 रनों कि पारी में छः छक्के लगाए। इस पारी में रसेल ने एक भी चौका नहीं लगाया है। इस साल आईपीएल में रसेल से पार पाना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होगा। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए जरुरी बात ये हो जाती है कि रसेल पूरे सीजन में फिट रहें।

 

रसेल के मैदान पर रहते कोलकाता ने 18 के रनरेट से बनाए रन
सबसे अधिक रन बनाने के मामले में पहला स्थान संजू सेमसन का है जिन्होंने तीन मैचों में 178 रन बनाए हैं। इसके बाद दूसरा स्थान रसेल का आता है जिन्होंने 240 के तूफानी स्ट्राइक रेट से 153 रन बनाए हैं जिसमे केवल तीन चौके शामिल हैं। रसेल अपने दम पर मैच बदलने का माद्दा रखते हैं और उन्होंने कल के मैच में किया भी ऐसा ही। रसेल सोमवार को जब दिल्ली के खिलाफ चौदहवें ओवर की पांचवीं गेंद पर दिनेश कार्तिक के आउट होने पर बैटिंग करने आए तब कोलकाता का स्कोर 117 रन पर चार विकेट हो रहा था। रसेल जब आउट होकर 17.2 में लौटे तब टीम का स्कोर 178 रन पर पांच विकेट हो रहा था। इसका मतलब जब रसेल मैदान पर मौजूद थे उस समय कोलकाता की टीम ने मात्र 22 गेंदों में 61 रन बनाए। रसेल की मैदान पर मौजूदगी में कोलकाता ने 18 के रनरेट से बनाए रन। रसेल का प्रभाव कोलकाता के खेल में आसानी से दिख रहा है, उन्होंने लगभग 180 के स्कोर को 200 रनों तक पहुंचाया। इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली का एक विकेट भी लिया।


राणा ने खेली महत्वपूर्ण पारी
इससे पहले, राणा और रसैल की तूफानी पारियों ने कोलकाता को 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 200 रनों तक पहुंचाया। राणा ने 39 गेंदों की पारी में पांच चौके और चार छक्के लगाए। रसेल ने तो महज 12 गेंदों का सामना किया और छह छक्के जड़े। इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की। उसके इस स्कोर में और इजाफा हो सकता था, लेकिन लेग स्पिनर तेवतिया ने आखिरी ओवर में सिर्फ एक रन दिया और तीन विकेट लिए। उन्होंने ओवर की आखिरी दो गेंदों पर चावला और कुरैन के विकेट लिए। इस लिहाज से वह हैट्रिक पर हैं। इसके लिए उन्हें अगले मैच में अपने पहले ओवर की पहली गेंद पर विकेट लेना होगा।


कोलकाता के स्पिनरों ने थामा दिल्ली का सफर
विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को चावला ने पहले ओवर में ही बड़ा झटका दे दिया। ओवर की चौथी गेंद पर चावला ने खतरनाक जेसन रॉय (1) को पवेलियन भेज दिया। रसैल ने दूसरे ओवर में श्रेयस अय्यर को अपना शिकार बनाया और फिर तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर शिवम मावी ने गौतम गंभीर को बोल्ड कर दिल्ली का स्कोर 24 रनों पर तीन विकेट कर दिया। दूसरे छोर पर पंत थे और अब क्रीज पर मैक्सवेल भी आ चुके थे। दोनों ने रन बरसाने चालू किए। पंत अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे, तभी कुलदीप ने उन्हें 86 के कुल स्कोर पर चावला के हाथों कैच कराया। राहुल तेवतिया को टॉम कुरैन ने अपना शिकार बनाया। कुलदीप ने मैक्सवेल को भी अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया। क्रिस मौरिस रौद्र रूप अपनाते उससे पहले नरेन ने उन्हें बोल्ड कर आईपीएल में अपने 100 विकेट पूरे किए। कोलकाता के लिए कुलदीप और नरेन ने तीन-तीन विकेट लिए। चावला, रसैल, मावी और कुरैन ने एक-एक विकेट लिया।

Ad Block is Banned