scriptIPL 11: बेन कटिंग ने इन खिलाड़ियों पर फोड़ा हार का ठीकरा, कप्तान रोहित भी हैं इसमें शामिल | Patrika News
क्रिकेट

IPL 11: बेन कटिंग ने इन खिलाड़ियों पर फोड़ा हार का ठीकरा, कप्तान रोहित भी हैं इसमें शामिल

मुंबई की हार के साथ राजस्थान रॉयल्स ने प्लेऑफ में जगह बना ली है।

नई दिल्लीMay 21, 2018 / 12:59 pm

Akashdeep Singh

BEN CUTTING MUMBAI INDIANS

IPL 11: बेन कटिंग ने इन खिलाड़ियों पर फोड़ा हार का ठीकरा, कप्तान रोहित भी हैं इसमें शामिल

नई दिल्ली। दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर मुम्बई इंडियंस को 11 रनों से हराकर जीत के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण का समापन किया। दिल्ली की टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी थी जबकि मौजूदा चैम्पियन मुम्बई की टीम दिल्ली के हाथों मिली इस हार के साथ खिताबी दौड़ से बाहर हो गई। मुंबई की हार के साथ राजस्थान रॉयल्स ने प्लेऑफ में जगह बना ली है।


अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई मुंबई
रनो का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस ने अच्छी शुरुआत की और पहले पावर-प्ले में एक विकेट खोकर 57 रन बनाए थे। सूर्यकुमार यादव (12) पहले ही ओवर में नेपाल के गेंदबाज संदीप लामिछाने की गेंद से नहीं बच सके और बाउंड्री के पास लपके गए। इवान लेविस (48) और ईशान किशन (5) की अच्छी साझेदारी के दम पर पावरप्ले में 57 रन बनाकर अपनी स्थित मजबूत की। अमित मिश्रा ने ईशान किशन और एवं लेविस को चलता किया। कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर फ्लॉप हुए और मात्र 13 रन ही बना सके। । हार्दिक पंडया ने 27 रन की पारी खेली। अंत में बेन कटिंग(37) ने जबरदस्त हिटिंग करते हुए मुंबई को टारगेट के नजदीक पहुचा दिया लेकिन वह मुंबई की जीत नहीं दिला सके और हर्षल पटेल की गेंद पर आखिरी ओवर में आउट हो गए। संदीप लामिछाने, अमित मिश्रा और हर्षल पटेल ने तीन-तीन विकेट झटके।


बेन कटिंग ने इनपर फोड़ा हार का ठीकरा
मुंबई इंडियंस टीम के बल्लेबाज बेन कटिंग ने कहा कि मध्य क्रम में बल्लेबाजी के प्रदर्शन में कमी के कारण हार मिली। इस हार के साथ ही मौजूदा विजेता मुंबई की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फिर गया और दिल्ली के साथ-साथ उसका भी आईपीएल का सफर समाप्त हो गया। मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा, “टीम के प्रदर्शन में कमी के कारण, पहले छह बल्लेबाजों पर अच्छे रन बनाने की जिम्मेदारी होती है। यह उन सभी मैचों की तरह प्रदर्शन रहा, जहां हम मध्य क्रम में अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाए।” मुंबई को आखिरी ओवर में लक्ष्य हासिल करने के लिए 18 रनों की दरकार थी। यहां कटिंग ने हर्षल की गेंद पर एक SIX लगाया लेकिन अगली ही गेंद पर वह लपके गए। मुंबई के मध्यक्रम में उनके बल्लेबाज रोहित शर्मा भी आते हैं।


ऋषभ के दम पर DD ने दिया था बड़ा लक्ष्य
फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने ऋषभ पंत (64) की अर्धशतकीय पारी और विजय शकर की ओर से बनाए गए अहम 43 रनों के दम पर मुंबई को निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 175 रनों का लक्ष्य दिया।पंत इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने 14 मैचों में 52.61 की औसत के साथ 684 रन बनाए हैं। दूसरे नंबर पर हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन हैं, जिन्होंने 14 मैचों में 60.09 की औसत से 661 रन बनाए हैं। हैदराबाद पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी है और विलियमसन एक बार फिर टॉप स्कोरर बन सकते हैं।

Home / Sports / Cricket News / IPL 11: बेन कटिंग ने इन खिलाड़ियों पर फोड़ा हार का ठीकरा, कप्तान रोहित भी हैं इसमें शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो