scriptकप्तान धोनी ने पूरी टीम को दिया जीत का श्रेय, सपोर्टिंग स्टाफ पर कही दिल जीतने वाली बात | ipl 2018: CSK captain mahendra singh dhoni gives credit to holl team | Patrika News
क्रिकेट

कप्तान धोनी ने पूरी टीम को दिया जीत का श्रेय, सपोर्टिंग स्टाफ पर कही दिल जीतने वाली बात

सनराइजर्स हैदराबाद को हराते ही चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल -11 की फाइनल में पहुंच गई है। इस जीत के बाद धोनी ने पूरी टीम श्रेय दिया है।

नई दिल्लीMay 23, 2018 / 01:38 pm

Prabhanshu Ranjan

ipl

कप्तान धोनी ने पूरी टीम को दिया जीत का श्रेय, सपोर्टिंग स्टाफ पर कही दिल जीतने वाली बात

नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के क्वालीफायर-1 मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली शानदार जीत का श्रेय टीम की एकता को दिया है। वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार रात खेले गए मैच में चेन्नई ने हैदराबाद को दो विकेट से हराकर सीधा फाइनल में प्रवेश किया। साथ ही साथ धोनी ने सर्पोटिंग स्टाफ पर एक ऐसा बयान दिया है, जिससे उनकी टीम के सर्पोटिंग स्टाफों का मनोबल चारगुना बढ़ गया होगा।

डू प्लेसी की बेहतरीन पारी-

धोनी ने कहा कि टीम के ड्रेसिंग रूम के वातावरण ने इस जीत में अहम भूमिका निभाई है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने सात विकेट खोकर चेन्नई को 140 रनों की लक्ष्य दिया था। धोनी की टीम चेन्नई के लिए शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उसने 92 के स्कोर पर ही अपने सात विकेट गंवा दिए थे। ऐसे में विकेट एक छोर पर टीम की पारी संभाले खड़े फाफ डू प्लेसिस (नाबाद 62) ने अपना खेल जमाए रखा और टीम को लक्ष्य तक लेकर गए।

मैच के बाद धोनी ने कही ये बातें –

मैच के बाद धोनी ने कहा कि हमारी टीम हमेशा से अच्छी रही है और आईपीएल में इसका प्रभाव नजर आता है। ड्रेसिंग रूम का वातावरण टीम के प्रदर्शन में नजर आया है। इसके बगैर यह संभव नहीं था। धोनी ने आगे कहा कि इस जीत का श्रेय प्रबंधन, समर्थक स्टॉफ और खिलाड़ियों को जाता है। अगर माहौल सही न हो, तो किसी के लिए भी अच्छा प्रदर्शन करना मुश्किल हो जाता है। चेन्नई के कप्तान धोनी ने माना है कि यह जीत भले ही उनके लिए अच्छी रही हो, लेकिन इस प्रकार के मैच से टीम के खिलाड़ी सीख हासिल कर सकते हैं।

मजदूर दिवस मनाया था साथ-

बता दें कि इस बयान से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने एक मई को मजदूर दिवस के दिन ग्राउंड मैन के साथ बिताया था। धोनी समय-समय पर कुछ ऐसा करते रहते है जिससे वो अपने क्रिकेट प्रंशसकों के साथ-साथ अन्य लोगों का भी दिल जीत लेते हैं।

Home / Sports / Cricket News / कप्तान धोनी ने पूरी टीम को दिया जीत का श्रेय, सपोर्टिंग स्टाफ पर कही दिल जीतने वाली बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो