scriptIPL 2018: जड़ा अर्धशतक, झटके 3 विकेट फिर भी हार्दिक पांड्या के नाम दर्ज हुआ यह मनहूस रिकॉर्ड | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2018: जड़ा अर्धशतक, झटके 3 विकेट फिर भी हार्दिक पांड्या के नाम दर्ज हुआ यह मनहूस रिकॉर्ड

IPL 2018 में घातक गेंदबाजी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने मुंबई इंडियंस को मंगलवार को 14 रन से हरा दिया।

May 02, 2018 / 10:18 am

Akashdeep Singh

MUMBAI INDIANS HARDIK PANDYA
नई दिल्ली। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (2/28) की अगुवाई में अपने गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने यहां एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण 31वें मैच मुंबई इंडियंस को मंगलवार को 14 रन से हरा दिया। बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 167 का स्कोर बनाया और फिर मुंबई को निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 153 रन पर रोक दिया। बेंगलोर की आठ मैचों में यह तीसरी जीत है जबकि मुंबई को इतने ही मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा है। मुंबई इंडियंस के लिए हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ने गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट चटकाए और साथ ही उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए शानदार 50 रन भी बनाए, लेकिन उनके नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया जोकि वो कभी नहीं चाहते होंगे।

हार्दिक पंड्या ने झटके 3 विकेट
हार्दिक पंड्या ने मैच में 3 ओवरों में 28 रन देकर 3 विकेट झटके। हार्दिक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बल्लेबाजी के खिलाफ 10वें ओवर में अपना पहला ओवर फेकने आए थे और इस ओवर में उनकी जमकर धुनाई हुई और उन्होंने अपने पहले ओवर में 20 रन दिए। इसके बाद रोहित ने हार्दिक को 16वां ओवर फेकने को बुलाया इस ओवर में हार्दिक ने किफायती गेंदबाजी की और मात्र 6 रन दिए। इसके बाद 18वां ओवर लेकर आए पंड्या ने धारदार गेंदबाजी करते हुए इस एक ओवर में ही 3 विकेट झटके और मात्र 2 रन दिए। हार्दिक ने विराट कोहली , मनदीप सिंह और वाशिंगटन सुंदर को अपना शिकार बनाया था।

बल्लेबाजी करते हुए बनाए 50 रन
हार्दिक ने बल्लेबाजी करते हुए 42 गेंदों में 50 रन बनाए। हार्दिक ने इस पारी के दौरान 4 चौके और 1 सिक्स लगाया। हार्दिक मुंबई के 47 रन पर 4 विकेट गिरने पर मैदान पर उतरे थे। उन्होंने मुंबई की बल्लेबाजी को संभाला और टारगेट के करीब ले गए। आखिरी के तीन ओवरों में 35 रनों की जरुरत थी जोकि आसानी से बनाए जा सकते थे लेकिन टिम साऊदी और मोहम्मद सिराज ने अच्छी गेंदबाजी की और मुंबई टारगेट से 14 रन पीछे रह गई। इसके साथ ही हार्दिक ने एक रन आउट भी किया था और एक कैच भी पकड़ा था।
बनाया यह शर्मनाक रिकॉर्ड
हार्दिक पंड्या 3 विकेट लेकर और 50 रन बनाकर मैच हारने वाले आईपीएल इतिहास के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले युवराज सिंह के साथ भी ऐसा हो चूका है। युवराज के साथ ऐसा एक बार नहीं बल्कि तीन बार हुआ है। युवराज ने 2009 आईपीएल सत्र में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 50 रन बनाए थे और 22 रन देकर 3 विकेट भी लिए थे। इसके बाद 2011 में युवराज ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ नाबाद 66 रन बनाए थे और 29 रन देकर 4 विकेट झटके थे। तीसरी बार ऐसा आईपीएल 2014 में हुआ जब युवराज ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 83 रन बनाए और 35 रन देकर 4 विकेट भी झटके।

Home / Sports / Cricket News / IPL 2018: जड़ा अर्धशतक, झटके 3 विकेट फिर भी हार्दिक पांड्या के नाम दर्ज हुआ यह मनहूस रिकॉर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो