RCBvSRH: रनों की बारिश के बीच बेंगलोर ने हासिल की जीत, प्ले ऑफ में पहुंचने की आस बरकरार

RCBvSRH: रनों की बारिश के बीच बेंगलोर ने हासिल की जीत, प्ले ऑफ में पहुंचने की आस बरकरार

PRABHANSHU RANJAN | Publish: May, 17 2018 11:46:14 PM (IST) क्रिकेट

आईपीएल के 51वें मैच में आज रॉयल चैंलेजर बेंगलोर का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से हुआ। आरसीबी ने 14 रन के अंतर से इस मैच को जीत लिया।

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 51वें मैच में आज रॉयल चैंलेजर बेंगलोर का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से हुआ। बेंगलोर में खेले गए इस मैच में दोनों ओर से जमकर रन बरसे। लेकिन अंत में आरसीबी ने 14 रनों के अंतर से जीत हासिल करते हुए प्ले ऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा। इस मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डीविलियर्स और मोईन खान की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर 219 रनों का लक्ष्य दिया। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 203 रन ही बना सकी।

टॉस रिपोर्ट- सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीता है। विलियमसन ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। अब से थोड़ी देर बाद रॉयल चैंलेजर बेंगलोर के सलामी बल्लेबाज पार्थिव पटेल और कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी करने उतरेंगे।

आरसीबी की बल्लेबाजी का हाल-

पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज पार्थिव पटेल पहले ही ओवर में संदीप शर्मा की गेंद पर कैच आउट हो गए। पटेल एक रन बना कर आउट हुए। आरसीबी को दूसरा झटका कप्तान कोहली के रूप में लगा। जिन्हें 12 के निजी स्कोर पर राशिद खान ने आउट किया। इसके बाद एबी डिविलियर्स और मोईन अली ने बेंगलोर की बल्लेबाजी को संभाला। लेकिन राशिद खान ने इन दोनों सेट बल्लेबाजों को आउट कर टीम को राहत बख्शी। अंतिम ओवरों में कोलिन डी ग्रांडहोम और सरफराज खान की तूफानी पारी के दम पर आरसीबी ने 218 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

डिविलियर्स और मोईन अली का अर्धशतक-

इस मैच में आरसीबी की ओर से एबी डिविलियर्स और मोईन अली ने शानदार बल्लेबाजी का मुजाहिरा पेश किया। शुरुआती झटकों के बावजूद इन दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली। डिविलियर्स 39 गेंदों पर 65 रन जबकि मोईन अली ने 34 गेंदों पर 65 रनों की पारी खेली। जिसके दम पर आरसीबी बड़ा स्कोर खड़ा कर पाने में कामयाब हो सकी।

हैदराबाद की बल्लेबाजी का हाल-

विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआती बल्लेबाजी खास नहीं रही। शिखर धवन मात्र 18 रन बना कर आउट हुए। साथ ही दूूसरे सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स 37 ने रनों की पारी खेली। हालांकि इसके बाद कप्तान केन विलियमसन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टीम को लक्ष्य के बेहद करीब पहुंचा दिया। इस मैच में मनीष पांडे ने भी अर्धशतकीय पारी खेली।

Ad Block is Banned