scriptअब IPL में अपनी पसंदीदा टीम के लिए खिलाड़ी आप चुनेंगे, जानें कैसे | ipl 2018: now you can choose players for your favourite team | Patrika News
क्रिकेट

अब IPL में अपनी पसंदीदा टीम के लिए खिलाड़ी आप चुनेंगे, जानें कैसे

आईपीएल के 11वें संस्करण आप अपने पसंद की टीम के लिए खिलाड़ियों का चयन कर सकेंगे। इसके लिए इलेक्शन पे सलेक्शन की मुहिम चलाई गई है।

कोटाJan 17, 2018 / 11:59 pm

Prabhanshu Ranjan

ipl 2018

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में आप अपनी पसंदीदा टीम के खिलाड़ियों का चयन कर सकेंगे। इसके लिए आईपीएल के आयोजकों और प्रायोजकों मिल कर इलेक्शन पे सलेक्शन की मुहिम चलाई है। यह मुहिम नीलामी प्रकिया से पहले तक चलेगी। इसकी जानकारी आईपीएल की प्रसारणकर्ता कंपनी स्टार इंडिया के प्रबंध निदेशक संजय गुप्ता और बीसीसीआई के कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी ने दी। बुधवार को गुरुग्राम में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में स्टार इंडिया के प्रबंध निदेशक ने यह भी बताया कि इस बार विश्व की सबसे बड़ी लीग आईपीएल के मैचों के प्रसारण के लिए व्यापक प्रबंध किये हैं और यह छह भाषाओं हिन्दी, अंग्रेजी, बंगाली, तमिल, तेलुगू और कन्नड़ में प्रसारित किये जाएंगे।

क्या है इलेक्शन पे सलेक्शन की मुहिम
संजय गुप्ता ने बताया कि हॉटस्टार ने नीलामी प्रक्रिया के लिए इलेक्शन पे सलेक्शन नाम से एक अभियान चलाया है। इसके तहत फैंस अब वोट करके अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को चुन सकेंगे। उन्होंने कहा कि फैंस वीवो आईपीएल इलेक्शन डॉट हॉटस्टार डॉट कॉम पर जाकर इलेक्शन पे सलेक्शन के माध्यम से नीलामी के लिए अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को वोट कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह अभियान पहली बार शुरु किया गया है और उन्हें उम्मीद है कि यह अभियान काफी सफल रहेगा।

27-28 जनवरी को होगा नीलामी
बेशुमार दौलत से भरपूर आईपीएल के 11वें संस्करण के लिए इस बार 27 और 28 जनवरी को बेंगलुरु में नीलामी प्रक्रिया आयोजित की जाएगी। जिसमें आठ फ्रेंचाइजी टीमें 282 विदेशी खिलाड़यिों सहित कुल 1122 खिलाड़यिों की बोली लगाएगी। इन 1122 खिलाड़यिों में 281 खिलाड़ी अनुभवी और 778 भारतीयों सहित 838 गैर अनुभवी खिलाड़ी शामिल हैं। गौरतलब है कि आईपीएल के 11वें संस्करण के लिए चार जनवरी को समाप्त हुए रिटेनशन में आठ फ्रेंचाइजियों ने 18 खिलाड़ियों को रिटेन किया था। आईपीएल के खिलाड़ियों को टीम में बनाए रखने के लिए रिटेंशन कार्यक्रम को टीवी और डिजिटल माध्यम के जरिये स्टार नेटवर्क पर लगभग 81 लाख दर्शकों ने देखा था। आईपीएल के इतिहास में पहली बार इस रिटेनशन का टेलीविजन प्रसारण और ऑनलाइन प्रसारण किया गया था।

Home / Sports / Cricket News / अब IPL में अपनी पसंदीदा टीम के लिए खिलाड़ी आप चुनेंगे, जानें कैसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो