scriptIPL 2018: RCB की टीम संकट में, इस कारण दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज को लौटना पड़ा घर | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2018: RCB की टीम संकट में, इस कारण दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज को लौटना पड़ा घर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को आज चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ निर्णायक मैच खेलना है ऐसे में उनकी टीम के लिए एक बुरी खबर आई है।

May 05, 2018 / 02:05 pm

Akashdeep Singh

a b de villiers and quinton de kock of rcb in ipl 2018

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में आज चेन्नई सुपर किंग्स अपने दूसरे घर महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के सामने उतरेगी। चेन्नई को पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मात देकर अंकतालिका में पहले स्थान से बेदखल कर दिया है। इस हार से आहत महेंद्र सिंह धौनी की यह टीम एक बार फिर जीत के रास्ते पर लौटते हुए पहले स्थान पर वापसी की कोशिश करेगी। RCB की टीम 8 मैचों में 6 अंकों के साथ छठे स्थान पर है। RCB की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में आगे बढ़ना चाहेगी।

 

विराट और ऐबी के दम पर टिकी है RCB
बेंगलोर की बात की जाए तो टीम विराट कोहली और अब्राहम डिविलियर्स के दम पर खेल रही है। हालांकि मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में उसके गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया था जो बेहद कम दिखता है। कोहली की आस यही है कि उनके गेंदबाज अपनी फॉर्म को जारी रखें। बल्लेबाजी में कोहली और डिविलिर्यस के अलावा कोई और बल्लेबाज खासा प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं। गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर पर पूरा दारोमदार है। उमेश यादव को अपने प्रदर्शन में निरंतरता रखने की जरूरत है। इसके साथ ही टिम साउथी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले मुकाबले में शानदार गेंदबाजी कर दो विकेट झटके थे।


RCB के लिए आई बुरी खबर
रॉयल चैलेंजर्स के कोच डेनियल विटोरी ने जानकारी दी है कि क्विंटन डी कॉक घर वापस लौट गए हैं। क्विंटन को घर एक शादी में शामिल हों के लिए जान पड़ा। क्विंटन ने अभी तक 8 मैचों में 201 रन बनाए थे और टीम को कई मैचों में अच्छी शुरुआत भी दिलाई थी। इसके साथ वो टीम के विकेटकीपर भी थे। क्विंटन कि जगह विकेटकीपिंग ग्लव्स में आज पार्थिव पटेल दिख सकते हैं।


RCB के लिए अच्छी खबर
इसके साथ ही डेनियल विटोरी ने यह भी बताया कि ऐबी डी विलियर्स मैच के लिए फिट हैं। डिविलियर्स पिछले कुछ मैचों से टीम के लिए नहीं खेल प् रहे थे जिस कारण टीम को मिड्लोई आर्डर में उनकी कमी खाल रही थी। डिविलियर्स के आने से RCB की टीम को मजबूती मिलेगी। इस सत्र में ऐबी 6 मैचों में 280 रन बना चुकें हैं। जिसमे उन्होंने तीन अर्धशतक मारे हैं। ऐबी ने सत्र में 23 छक्के लगाए हैं और 183 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। चेन्नई के फंस आशा करेंगे कि आज डिविलियर्स का दिन न हो।

Home / Sports / Cricket News / IPL 2018: RCB की टीम संकट में, इस कारण दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज को लौटना पड़ा घर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो