scriptIPL 2022: हार्दिक पांड्या, राशिद खान और शुभमन गिल की चमकी किस्मत, इतने करोड़ देगी अहमदाबाद की टीम | Patrika News

IPL 2022: हार्दिक पांड्या, राशिद खान और शुभमन गिल की चमकी किस्मत, इतने करोड़ देगी अहमदाबाद की टीम

Published: Jan 18, 2022 09:28:56 am

Submitted by:

Prabhat sharma

IPL 2022 के लिए मेगा ऑक्शन होना है। इस मेगा ऑक्शन में खिलाड़ियों की बोली लगेगी। अहमदाबाद की टीम ने मेगा नीलामी से पहले हार्दिक पांड्या, राशिद खान और शुभमन गिल को अपनी प्री-ऑक्शन पिक्स के रूप में साइन करना है। हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया जा सकता है।

IPL 2022

IPL 2022

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए जल्द ही मेगा ऑक्शन होने वाला है। इस बार दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद के आ जाने के चलते आईपीएल का 15वां सीजन खाफी खास होने की उम्मीद है। लखनऊ और अहमदाबाद की टीम को आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से पहले 22 जनवरी तक गर्वनिंग काउंसिल को ड्रॉफ्ट के जरिए रिटेन किए जाने वाले 3 खिलाड़ियों के नाम सौंपने हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अहमदाबाद की टीम ने बड़ा दांव चलते हुए आईपीएल इतिहास के 3 बड़े खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ लिया है। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya), राशिद खान (Rashid Khan) और शुमभन गिल (Shubman Gill) वो खिलाड़ी हैं जिन्हें अहमदाबाद की टीम अपने साथ जोड़ रही है।
आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल ने तीन खिलाड़ियों को चुनने के लिए जो ड्राफ्ट निर्धारित किया था उसकी कीमत 15 करोड़, 11 करोड़ और 7 करोड़ थी। लेकिन, दिलचस्प बात यह है कि अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने हार्दिक और राशिद खान को 15- 15 करोड़ रुपये और जबकि शुभमन गिल को 7 करोड़ रुपये देने का फैसला किया।
खबरों की मानें तो हार्दिक पांड्या को अहमदाबाद की टीम कप्तान बनाने के बारे में सोच रही है। वहीं राशिद खान की बात करें तो हैदराबाद की टीम उन्हें रिटेन करना चाहती थी लेकिन, उन्होंने हैदराबाद की टीम को छोड़ने का फैसला किया। शुभमन गिल केकेआर टीम का हिस्सा था जिन्होंने अपने बल्ले के दम पर केकेआर को कई मैच जितवाने में अहम योगदान दिया था।
यह भी पढ़ें

किस टाइप का लड़का चुनोगी अमीर या फिर सिंपल? स्मृति मंधाना ने दिया जवाब

अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को हेड कोच, गैरी कस्टर्न को मेंटर और विक्रम सोलंकी को टीम के डायरेक्टर के रूप में चुना है। मालूम हो कि आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को होना है।
यह भी पढ़ें

5 पाकिस्तानी खिलाड़ी जिन्होंने की भारतीय महिलाओं से शादी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो