scriptPBKS vs DC: साढ़े 18 करोड़ी खिलाड़ी ने बचा ली पंजाब की नैया, ‘गब्बर’ की सेना को दिलाई रोमांचक जीत | ipl 2024 pbks vs dc match highlights sam curran fifty rishabh pant | Patrika News
क्रिकेट

PBKS vs DC: साढ़े 18 करोड़ी खिलाड़ी ने बचा ली पंजाब की नैया, ‘गब्बर’ की सेना को दिलाई रोमांचक जीत

Punjab Kings vs Delhi Capitans Highlights: चंडीगढ़ में खेले गए IPL 2024 के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पंजाब किंग्स ने रोमांचक जीत के साथ आईपीएल 2024 के सफर की शुरुआत की।

नई दिल्लीMar 23, 2024 / 07:27 pm

Vivek Kumar Singh

sam.jpg
PBKS vs DC Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के दूसरे मुकाबले में पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेट से हराकर जीत से साथ अपने सफर की शुरुआत की। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 9 विकेट गंवाकर 20 ओवर में 174 रन बनाए. 175 रन के लक्ष्य को पंजाब ने 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस मैच में पंजाब किंग्स के लिए हीरो रहे सैम करन ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली तो दिल्ली के लिए अभिषेक पोरेल ने एक छोटी सी आतिशबाजी से अपनी छलक दिखाई।
ये भी पढ़ें: हार्दिक की कप्तानी में पहली बार खेलेंगे रोहित, सामने होगी गुजरात टाइटंस, जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी डिटेल्स

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत धमाकेदार रही और टीम ने पावरप्ले तक 54 रन जोड़ लिए। हालांकि इस दौरान उन्होंने मिचेल मार्श का विकेट गंवा दिया। वॉर्नर भी 8वें ओवर में पवेलियन लौट गए और इसके बाद दिल्ली के बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखर गए। लगभग दो साल बाद आईपीएल खेल रहे पंत का बल्ला भी नहीं चला और ट्रिस्टन स्टब्स ने भी निराश किया। एक समय ऐसा लग रहा था कि दिल्ली 160 तक मुश्किल से पहुंचेगी लेकिन आखिरी ओवर में अभिषेक पोरेल ने तूफान मचाया और दिल्ली को 174 तक पहुंचा दिया।
इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर मैदान पर उतरे अभिषेक ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर ही छन्नाटेदार चौका जड़ दिया। इसके बाद एक बेहतरीन सिक्सर से हर्षल पटेल को दिन में तारे दिखाए। अगली दो गेंदों पर आसानी से चौका और फिर एक और सिक्स लगाकर अभिषेक ने 24 रन बटोर लिए आखिरी गेंद पर दूसरा रन पूरा नहीं हो सका और कुलदीप यादव आउट हो गए। इस धमाकेदार पारी की बदौलत दिल्ली ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 175 रन का लक्ष्य रखा।
175 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स को शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो ने धमाकेदार शुरुआत दी और 3 ओवर में ही 34 रन जोड़ लिए। ईशांत शर्मा ने धवन को बोल्ड कर दिल्ली को पहली सफलता दिलाई। इसी ओवर में ईशांत ने बेयरस्टो को आउट कर दिल्ली की वापसी कराने की कोशिश की। 100 रन तक पहुंचते पहुंचते प्रभसिमरन और जितेश शर्मा भी आउट हो गए और पंजाब की स्थिति नाजुक हो गई।
इसके बाद इंग्लैंड के दो बल्लेबाजों ने मोर्चा संभाला और बेहतरीन शॉट्स लगाते हुए तेजी से रन बनाए। सैम करन ने अपना अर्धशतक पूरा किया, जिसे पंजाब ने ऑक्शन में 18.5 करोड़ में खरीदा था। दूसरी ओर लिविंगस्टन ने उनका बखूबी साथ दिया और टीम को जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जब जीत के लिए सिर्फ 8 रन की जरूरत थी तब करन 63 रन बनाकर आउट हो गए, जिसमें उन्होंने 6 चौके और एक सिक्सर लगाया। बचा हुआ काम लिविंगस्टन ने निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर पूरा कर दिया और पंजाब को 4 विकेट से जीत दिला दी।

Home / Sports / Cricket News / PBKS vs DC: साढ़े 18 करोड़ी खिलाड़ी ने बचा ली पंजाब की नैया, ‘गब्बर’ की सेना को दिलाई रोमांचक जीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो