scriptPBKS vs DC: धवन की चाल में फंसे दिल्ली के बल्लेबाज लेकिन पंत के Impact Player ने मचा दी तबाही | ipl 2024 pbks vs dc score updates rishabh pant shikhar dhawan | Patrika News
क्रिकेट

PBKS vs DC: धवन की चाल में फंसे दिल्ली के बल्लेबाज लेकिन पंत के Impact Player ने मचा दी तबाही

IPL 2024, Match 2 Updates: चंडीगढ़ के मुल्लनपुर में बने नए स्टेडियम में आज शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और दिल्ली ने 175 रन का लक्ष्य दिया है।

नई दिल्लीMar 23, 2024 / 05:35 pm

Vivek Kumar Singh

porel.jpg
Punjab Kings vs Delhi Capitals Score Updates: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स का सामना पंजाब किंग्स से हो रहा है। इस मुकाबले में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दिल्ली कैपिटल्स को ऑस्ट्रेलियाई ओपनर्स डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने धमाकेदार शुरुआत दी लेकिन उनकी साझेदारी ज्यादा लंबी नहीं चली और 39 पर दिल्ली को पहला झटका लग गया। इसके बाद वॉर्नर 74 के स्कोर पर आउट हो गए। दोनों ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद दिल्ली की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई।
ये भी पढ़ें: हार्दिक की कप्तानी में पहली बार खेलेंगे रोहित, सामने होगी गुजरात टाइटंस, जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी डिटेल्स

शाई होप ने सबसे ज्यादा 33 रन की पारी खेली और उन्हें कगिसो रबाडा ने पवेलियन की राह दिखाई। कप्तान ऋषभ पंत दो साल बाद आईपीएल खेलने उतरे लेकिन वह लय में नहीं दिखे और जैसे तैसे 18 रन बनाने में कामयाब रहे। पंत ने कई बड़े शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन कभी टाइमिंग नहीं बैठी तो कई गेंदबाज की चाल को वह परख नहीं पाए। पंत को हर्षल पटेल ने पवेलियन भेजा। इसके बाद जो विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी रहा और 19वें ओवर तक दिल्ली ने 8 विकेट गंवा दिए।
आखिरी ओवर में अभिषेक पोरेल ने बजाई बैंड

अक्षर पटेल के आउट होने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के अभिषेक पोरेल इम्पैक्स खिलाड़ी के तौर पर मैदान पर उतरे और उन्होंने जो किया वह दिल्ली की टीम लंबे समय तक याद रखेगी। आखिरी ओवर में पंजाब किंग्स ने हर्षल पटेल को गेंदबाजी दी, जो पहले भी डेथ ओवर्स में जूझते रहे हैं। अभिषेक ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर चौका जड़ा और सिक्स लगाया। तीसरी और चौथी गेंद भी बाउंड्री की बाहर गईं और 5वीं गेंद को फिर से छक्के के लिए भेज दिया। आखिरी गेंद पर कुलदीप यादव रनआउट हो गए और इसतरह दिल्ली ने इस ओवर से 25 रन बटोरे।
https://twitter.com/DelhiCapitals?ref_src=twsrc%5Etfw
पोरेल ने सिर्फ 10 गेंदों का सामना किया और 32 रन की तूफानी पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के लगाए। पोरेल की पारी की बदौलत दिल्ली की टीम 174 रन तक पहुंचने में कामयाब रही। पंजाब की ओर से अर्शदीप सिंह सबसे सफल गेंदबाज रहे और उन्होंने 4 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

Home / Sports / Cricket News / PBKS vs DC: धवन की चाल में फंसे दिल्ली के बल्लेबाज लेकिन पंत के Impact Player ने मचा दी तबाही

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो