scriptIPL 2024: पंजाब किंग्स ने भी बदल दिया कप्तान? जितेश शर्मा को मिली नई जिम्मेदारी | ipl 2024 punjab kings jitesh sharma attends captain photo shoot dhawan | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024: पंजाब किंग्स ने भी बदल दिया कप्तान? जितेश शर्मा को मिली नई जिम्मेदारी

Indian Premier League के 17वें संस्करण की शुरुआत से पहले अब तक कई बड़े बदलाव हो चुके हैं, जिसमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के नए कप्तानों की नियुक्ति शामिल है।

नई दिल्लीMar 21, 2024 / 09:47 pm

Vivek Kumar Singh

ipl_trophy.jpg
Punjab Kings Captain: टी20 वर्ल्डकप 2024 के सबसे बड़े दावेदारों में शामिल जितेश शर्मा जब आईपीएल 2024 के कप्तानों की फोटोशूट में पहुंचे तो कई सवाल खड़े हो गए। सबसे पहला सवाल ये था कि क्या पंजाब किंग्स ने भी अचानक अपना कप्तान बदल दिया? आपको बता दें कि आईपीएल 2024 की शुरुआत शुक्रवार से होने जा रही है और पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले के एक दिन पहले सभी 10 फ्रेंचाइजी के कप्तानों के साथ एक फोटो सेशन हुआ, जिसमें पंजाब किंग्स की ओर से जितेश शर्मा शामिल हुए।
https://twitter.com/hashtag/TATAIPL?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
जितेश ने अपना शानदार विकेटकीपिंग स्किल और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत हाल में सबका ध्यान आकर्षित किया और उन्हें वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने का दावेदार भी माना जा रहा है। उससे पहले पंजाब किंग्स ने उन्हें नई जिम्मेदारी दे दी है। पंजाब किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले नए उप-कप्तान की घोषणा की है। उभरते भारतीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को आईपीएल 2024 के लिए पंजाब किंग्स की टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है।
2022 में जितेश ने खेला पहला IPL मैच

जितेश शर्मा ने अपना पहला आईपीएल मुकाबले 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेला था और तब से अब तक वह 26 मुकाबलों में पंजाब किंग्स का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। आईपीएल में अब तक उन्होंने 543 रन बनाए हैं और हाई स्कोर 49 रन का है। भले ही उन्होंने कोई अर्धशतक नहीं जड़ा है लेकिन उनकी कई छोटी पारियों ने टीम की नैया पार लगाई है। उनका स्ट्राइक रेट 160 के आसपास का रहा है। एशियन गेम्स क्रिकेट टूर्नामेंट से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज करने वाले जितेश ने भारत के लिए 7 पारियों में बल्लेबाजी की है और 100 रन बनाए हैं।
सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से बनाया नाम

अपने स्कूल के टाइम वह सबसे शरारती बच्चों में से एक रहे और क्लास के दौरान बाहर खेलते हुए पकड़े जाते थे. आज वह शरारती छात्र पंजाब किंग्स का उपकप्तान बन गया है और जल्द ही भारतीय टीम का नियमित रूप से प्रतिनिधित्व करना नजर आ सकता है। जितेश ने घरेलू क्रिकेट में काफी नाम कमाया और तेजी से बल्लेबाजी कर सुर्खियां बटोरी। उन्होंने 2021-22 सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 21 छक्के मारे थे और तभी सबका ध्यान अपनी ओर आकर्शित किया। उसी फॉर्म को देखते हुए पंजाब ने इस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया।

Home / Sports / Cricket News / IPL 2024: पंजाब किंग्स ने भी बदल दिया कप्तान? जितेश शर्मा को मिली नई जिम्मेदारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो