scriptDUBLIN TEST: ऐतिहासिक टेस्ट में आयरलैंड के खिलाफ लड़खड़ाया पाकिस्तान | Patrika News
क्रिकेट

DUBLIN TEST: ऐतिहासिक टेस्ट में आयरलैंड के खिलाफ लड़खड़ाया पाकिस्तान

आयरलैंड के कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड ने इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

नई दिल्लीMay 13, 2018 / 01:10 pm

Akashdeep Singh

ireland-pakistan test match
नई दिल्ली। फहीम अशरफ (नाबाद 61) और शादाब खान (52) के बीच हुई शतकीय साझेदारी के दम पर पाकिस्तान ने आयरलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को वापसी करते हुए 76 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 268 रनों के साथ दिन का अंत किया। द विलेज मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में खराब रोशनी के कारण दिन का खेल 14 ओवर पहले ही खत्म करने की घोषणा कर दी गई।

आयरलैंड की पदार्पण टेस्ट में अच्छी शुरुआत
आयरलैंड के कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड ने इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनके गेंदबाजों ने अपने कप्तान के भरोसे को कायम रखा। अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच खेल रही आयरलैंड ने एक समय पाकिस्तान को बैकफुट पर धकेल दिया था और 159 रनों पर ही मेहमान टीम के छह विकेट चटका दिए थे।

इंजमाम के भतीजे इमाम की करियर की खराब शुरुआत
13 रनों पर ही बोयड रैंकिन ने अजहर अली (4) को पवेलियन भेज दिया। अगले ओवर में टिम मुर्ताघ ने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण कर रहे इमाम उल हक (7) को पवेलियन भेज पाकिस्तान को दूसरा झटका दिया। इमाम ने प्रैक्टिस मैचों में अच्छी बल्लेबाजी की थी, उनसे टीम को और उनके चाचा इंजमाम उल हक को काफी उम्मीदें थीं। यहां से हारिश सोहेल (31) और अशद शफीक (61) ने टीम को संभाला और टीम का स्कोर 71 तक पहुंचाया। हारिश को स्टुअर्ट थॉम्पसन ने पोर्टफील्ड के हाथों कैच कराया। टिम ने बाबर आजम (14) को अपना दूसरा शिकार बनाया। शफीक की पारी का अंत 153 के कुल स्कोर पर रैंकिन ने किया। उन्होंने 121 गेंदों का सामना करते हुए आठ बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया। कप्तान सरफराज अहमद (20) के रूप में पाकिस्तान ने 159 के कुल स्कोर पर छठा विकेट खोया।

फहीम और शादाब ने शतकीय साझेदारी से सम्भला पाकिस्तान
इसके बाद फहीम और शादाब ने विकेट पर अपने पैर जमा लिए। फहीम ने अभी तक 69 गेंदों की पारी में सात चौके और एक ***** लगाया है। वहीं शादाब ने 91 गेंदों का सामना किया है और पांच चौके लगाए हैं। इसके बाद हालांकि फहीम और शादाब ने टीम को पहले दिन ही ऑल आउट होने से बचा लिया। दोनों के बीच अभी तक 109 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

Home / Sports / Cricket News / DUBLIN TEST: ऐतिहासिक टेस्ट में आयरलैंड के खिलाफ लड़खड़ाया पाकिस्तान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो