script3 महीनों में इंग्लैंड को मिला दूसरा कप्तान, टेलर को कमान | James Taylor becomes new captain of Englands ODI team | Patrika News
Uncategorized

3 महीनों में इंग्लैंड को मिला दूसरा कप्तान, टेलर को कमान

वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद आलोचनाओं से जूझ रही इंग्लैंड टीम में फेरबदल, जेम्स टेलर के हाथों में सौंपी गई कमान

Apr 29, 2015 / 05:25 pm

सुभेश शर्मा

james taylor

james taylor

लंदन। वर्ल्ड कप 2015 में अपने खराब प्रदर्शन के बाद आलोचनाओं से जूझ रही इंग्लैंड टीम में बड़ी फेरबदल की गयी है। टीम की कमान युवा क्रिकेटर जेम्स टेलर के हाथों में सौंपी गई है। इंग्लैंड अगले महीने आयरलैंड के खिलाफ अपना अगला मैच खेलेगी। हालांकि नई वनडे टीम में पांच ऎसे खिलाड़ी शामिल किए गए हैं, जिन्होंने अभी तक कोई अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच नहीं खेला है।

वर्ल्ड कप 2015 में इंग्लैंड की कप्तानी संभालने वाले इयोन मोर्गन फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग में गत चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेल चुके हैं। 25 वर्षीय टेलर ने 17 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 35.14 की औसत से 492 रन बनाए हैं। उनके नाम पांच अर्धशतक भी शामिल हैं। टेलर को डबलिन में टीम की अगुआई करने का मौका मिलेगा।

इसके अलावा जफर अंसारी, सैम बिलिंग्स, जेम्स विंस, लुइस ग्रेगरी और डेविड विली के पास भी डेब्यू करने का मौका होगा। इन पांचों युवा क्रिकेटरों ने अभी तक एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। गत विश्वकप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड की नजरें 2019 के टूर्नामेंट पर टिकी हैं, जो उसी की अपनी सरजमीं पर होना है। इसके लिए टीम पूरी तरह कड़ा अभ्यास कर रही है, ताकि उसकी मेजबानी में होेने वाले विश्वकप के लिए वह एक मजबूत टीम तैयार कर सके।

Home / Uncategorized / 3 महीनों में इंग्लैंड को मिला दूसरा कप्तान, टेलर को कमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो