scriptBCCI के सालाना अवॉर्ड कार्यक्रम में खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बारिश, बुमराह को मिले 15 लाख | Jaspreet Bumrah Bags Pauli Umrigar Award Shefali Verma too awarded | Patrika News
क्रिकेट

BCCI के सालाना अवॉर्ड कार्यक्रम में खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बारिश, बुमराह को मिले 15 लाख

– इस समय दुनिया में नंबर वन गेंदबाज के रूप में शुमार हैं जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah)
– 2018-19 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के लिए पॉली उमरीगर अवार्ड (Pauli Umrigar Award)

नई दिल्लीJan 13, 2020 / 08:56 am

Kapil Tiwari

Pauli Umrigar Award to Jaspreet Bumrah

Pauli Umrigar Award to Jaspreet Bumrah

मुंबई। दुनिया के नंबर वन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ( Jaspreet Bumrah ) को पॉली उमरीगर अवार्ड ( Pauli Umrigar Award ) से नवाजा गया है। टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज बुमराह को रविवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड वार्षिक अवार्ड ( BCCI awards ) समारोह के दौरान ये सम्मान दिया गया है। बुमराह को ये अवॉर्ड 2018-19 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किए गए शानदार प्रदर्शन के लिए मिला है। आपको बता दें कि बुमराह इस वक्त वनडे इंटरनेशनल में दुनिया के नंबर वन गेंदबाज हैं।

बुमराह को मिले 15 लाख रुपए

रविवार को हुए बीसीसीआई के इस सम्मान समारोह में भारतीय क्रिकेट के 25 खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। इन खिलाड़ियों पर बीसीसीआई ने पैसों की भी खूब बारिश की। जसप्रीत बुमराह को पॉली उमरीगर अवॉर्ड के साथ-साथ दिलीप सरदेसाई अवॉर्ड भी मिला। इसके साथ ही बुमराह और पूनम यादव को ट्रॉफी, प्रमाण पत्र के साथ-साथ 15-15 लाख रुपये का चेक भी मिला।

लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड में मिले 25 लाख रुपए

बीसीसीआई के इस कार्यक्रम में लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड्स भी दिया गया। ये अवॉर्ड के श्रीकांत और अंजुम चोपड़ा को मिला। उन्हें ट्रॉफी और प्रमाण पत्र के साथ-साथ 25-25 लाख रुपये का चेक दिया गया।

शेफाली वर्मा को मिला यह सम्मान

इसके साथ ही युवा महिला क्रिकेटर शेफाली वर्मा को महिला क्रिकेट ( Woman Cricketer Shefali verma ) में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ शुरुआत करने के लिए सम्मानित किया गया। शेफाली ने पिछले साल नौ टी-20 मैचों में 222 रन बनाए थे। भारत की ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना को एक दिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन (छह मैचों में 69.80 के औसत से 349 रन जिसमें तीन अर्धशतक एवं एक शतक शामिल है) बनाने के लिए सम्मानित किया गया।

 

Home / Sports / Cricket News / BCCI के सालाना अवॉर्ड कार्यक्रम में खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बारिश, बुमराह को मिले 15 लाख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो