scriptबुमराह को मिलना चाहिए अच्छे प्रदर्शन का श्रेय : बॉन्ड | Jasprit Bumrah deserves credit for consistency, says Shane Bond | Patrika News
Uncategorized

बुमराह को मिलना चाहिए अच्छे प्रदर्शन का श्रेय : बॉन्ड

शेन बॉन्ड ने शुक्रवार को कहा कि भारत के युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पिछले कुछ महीनों में टी-20 फॉरमेट में लगातार अच्छे प्रदर्शन का श्रेय मिलना चाहिए

Apr 08, 2016 / 11:49 pm

भूप सिंह

Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम- मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड ने शुक्रवार को कहा कि भारत के युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पिछले कुछ महीनों में टी-20 फॉरमेट में लगातार अच्छे प्रदर्शन का श्रेय मिलना चाहिए। मौजूदा चैम्पियन मुंबई आईपीएल के नौवें संस्करण में अपने अभियान की शुरुआत शनिवार को नई फ्रेंचाइजी पुणे सुपर जाएंट्स के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में करेगी। बॉन्ड ने मैच से पहले कहा, बुमराह पिछले साल घुटने में लगी गंभीर चोट के बाद मैच खेलने के लिए आए थे। इसलिए सर्वश्रेष्ठ नहीं दे पाए थे।

पिछले साल में उनमें हुए बदलाव के लिए उनकी मेहनत को श्रेय मिलना चाहिए। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो हमेश आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने जिस तरह से टी-20 में भारत के लिए गेंदबाजी की है वह सर्वश्रेष्ठ रहे हैं। उन्होंने कहा, हमारे लिए उनको टीम में वापस लाना काफी अच्छा है। वह जिस तरह की फॉर्म में हैं और उनके आत्मविश्वास को देखते हुए उनका टीम में होना अच्छा है। वह अच्छे गेंदबाज हैं, और वह जिस तरह की गेंदबाजी करते हैं उससे टीम को फायदा होगा।

बदलते प्रारूप में बल्लेबाजों को रोकने के लिए क्या करना चाहिए के सवाल पर बॉन्ड ने कहा, खेल में अब काफी तकनीक आ गई है खासकर खेल के विश्लेषण के लिए। इससे आप पता लगा सकते हैं कि बल्लेबाज मैच में कहां और कब प्रहार करेगा और किस बल्लेबाज के खिलाफ आप किस गेंदबाज का इस्तेमाल करेंगे।

उन्होंने कहा, मैच के बाद कई ऐसी चीजें हैं जो हमें जीतने का मौका देती हैं। अंत में गेंदबाज को दबाव से गुजरना पड़ता है और सही श्रेत्र में गेंदबाजी करनी पड़ती है।

Home / Uncategorized / बुमराह को मिलना चाहिए अच्छे प्रदर्शन का श्रेय : बॉन्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो