scriptबुमराह मेरे पसंदीदा, शमी और भुवी भी ज्यादा पीछे नहींः जेफ थॉमसन | Jeff thomason says Bumrah is my favorite, Shami and Bhuvi also too muc | Patrika News
क्रिकेट

बुमराह मेरे पसंदीदा, शमी और भुवी भी ज्यादा पीछे नहींः जेफ थॉमसन

पूर्व ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर जेफ थॉमसन ने भारतीय गेंदबाजों को सराहा
भारतीय गेंदबाजों के पास सब जो कुछ जो विपक्षी टीम को परेशान कर सके- थॉमसन
भारतीय टीम की खासियत उसका संतुलन- थॉमसन

Jun 09, 2019 / 12:44 pm

Manoj Sharma Sports

Jeff thomason

लंदन। मौजूदा समय में भारतीय गेंदबाजी सर्वश्रेष्ठ है। भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी किसी भी टीम के शीर्ष बल्लेबाजी क्रम के बुरा सपना हो सकते हैं। यह कहना है पूर्व ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर जेफ थॉमसन का।

थॉमसन ने कहा है कि भारतीय गेंदबाजों के पास यॉर्कर, रफ्तार, बाउंसर, शॉर्ट ऑफ लेंग्थ, लो फुलटॉस, स्विंग, धीमी गेंद सबकुछ है। बुमराह मेरे पसंदीदा हैं। शमी और भुवी भी ज्यादा पीछे नहीं हैं। अगर ऑस्ट्रेलिया के पास मिचेल स्टार्क और नाथन कुल्टर नाइल हैं तो भारत के बास बुमराह, शमी और भुवी हैं।

थॉमसन ने आगे कहा कि भारत हमेशा से बैटिंग टीम रही है। 80 के दशक में गावस्कर, 90 के दशक से लेकर 2000 के बीच तेंदुलकर, द्रविड़ और गांगुली, 2010 में सहवाग व गंभीर, और वर्तमान में रोहित, विराट और धोनी। इन सब के बीच आज जो अहम चीज इस टीम के पास है वह है इसका संतुलन।

पूर्व ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर ने कहा कि आज भारत के पास जबरदस्त बैटिंग ऑर्डर, शानदार फील्डिंग और कमाल की गेंदबाजी है। उनके स्पिनर्स को भी मत भूलिए जिनमें युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के बारे में थॉमसन ने कहा कि वॉर्नर को अच्छा करना होगा नहीं तो कंगारू टीम मुश्किल में होगी। विंडीज के खिलाफ टीम के शीर्ष क्रम को बाउंसरों से काफी परेशानी हुई थी। टीम इंडिया बुमराह-शमी को दोहराना पसंद करेगी। वहीं अगर भारत भुवी की जगह शमी को आजमाता है तो भिड़ंत रोमांचक होगी। स्पिनर्स भी कंगारूओं को जमने का मौका नहीं देंगे।

जेफ थॉमसन ने कहा कि दोनों टीमों ने एक-दूसरे के खिलाफ पिछले दस मुकाबलों में से पांच-पांच जीते हैं। लंदन में हमें सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट देखने को मिलेगी।

Home / Sports / Cricket News / बुमराह मेरे पसंदीदा, शमी और भुवी भी ज्यादा पीछे नहींः जेफ थॉमसन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो