scriptभज्जी का रिकॉर्ड तोड़ रबाडा बने सबसे युवा 150 विकेट्स लेने वाले गेंदबाज | Patrika News
क्रिकेट

भज्जी का रिकॉर्ड तोड़ रबाडा बने सबसे युवा 150 विकेट्स लेने वाले गेंदबाज

कगिसो रबाडा से पहले ये रिकॉर्ड हरभजन सिंह के नाम था। भज्जी ने ये उपलब्धि 2003 में 23 साल 106 दिन की उम्र में हासिल की थी, वहीं रबादा ने इस काम को 23 साल 50 दिन में कर दिखाया ।

Jul 14, 2018 / 05:32 pm

Prabhanshu Ranjan

kagiso rabada surpass harbhajan singh took 150 wickets

भज्जी का रिकॉर्ड तोड़ रबाडा बने सबसे युवा 150 विकेट्स लेने वाले गेंदबाज

नई दिल्ली । दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच गॉल क्रिकेट मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को 278 रनों के विशाल अंतर से हराकर दो मैचों की टेस्ट श्रंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।इस मैच में दक्षिण अफ्रिका के तेज गेंदबाज कसिगो रबाडा ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरा विकेट लेते ही एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया । इसी के साथ रबाडा ने टीम इंडिया के ‘टर्बिनेटर’ स्पिन गेंदबाज़ हरभजन सिंह का विश्व रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।
तोड़ा भज्जी का रिकॉर्ड
बल्लेबाज कगिसो रबाडा की कहर बरपाती गेंदों का सामना नहीं कर सके।इस दक्षिण अफ्रीकी तेज युवा गेंदबाज रबाडा ने मेजबानों के तीन बल्लेबाजों को आउट किया।तीसरा विकेट लेते ही रबाडा के 31 टेस्ट मैचों में 150 विकेट्स हो गए हैं । अब रबाडा विश्व के सबसे युवा गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने टेस्ट मैचों में इतनी जल्दी यह उपलब्धि अपने नाम कर ली है । उनसे पहले ये रिकॉर्ड हरभजन सिंह के नाम था। भज्जी ने ये उपलब्धि 2003 में 23 साल 106 दिन की उम्र में हासिल की थी, वहीं रबादा ने इस काम को 23 साल 50 दिन में कर दिखाया।

150 विकट लेने पांचवें दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज भी बन गए हैं
रबाडा ने अपने 31वें टेस्ट मैच में 150 विकेट लेने का कमाल किया है । इसके साथ है रबाडा एेसा करने वाले पांचवें दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज भी बन गए हैं । उनसे पहले एच जे टाईफील्ड और डेल स्टेन ने यह कमाल 29-29 मैच खेल कर ही कर दिया था , वहीं रबादा ने इस काम को करने के लिए 31 मैच खेले हैं । इसी के साथ सबसे तेज़ी से ये उपलब्धि हासिल करने वाले दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों में रबादा तीसरे नंबर पर हैं। हालांकि दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज़ गेंदबाज एलन डोनाल्ड और शॉन पोलाक ने भी 150 टेस्ट विकेट हासिल किए थे, लेकिन उन्होंने ऐसा करने के लिए क्रमश: 33 और 36 टेस्ट मैच खेले थे।

Home / Sports / Cricket News / भज्जी का रिकॉर्ड तोड़ रबाडा बने सबसे युवा 150 विकेट्स लेने वाले गेंदबाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो