इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल पर टेस्ट को दी तरजीह, नीलामी से खुद को रखा दूर

रिचर्डसन के नीलामी से अपने आप को दूर रखने की वजह अप्रैल में होने वाली उनकी शादी और दूसरा आस्ट्रेलिया का घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड है।

By: Kuldeep

Published: 10 Feb 2018, 05:02 PM IST

नई दिल्ली। आईपीएल एक ऐसी लीग है जहां दुनिया का हर दिग्गज खिलाडी खेलना चाहता है। इस साल जहां हासिम अमला और जो रूट्स जैसे दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज नीलामी में नहीं बिके वहीं एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसने अपने आप को आईपीएल से दूर रखना सही समझा। जी हां आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन ने इंडियन प्रीमियर लीग के ऊपर टेस्ट को तरजीह देने का फैसला किया है और इसी कारण उन्होंने आईपीएल नीलामी में अपने आप को नहीं रखा था। रिचर्डसन ने आईपीएल नीलामी से अपने आप को दूर रखने के दो कारण बताएं हैं। इनमें से एक अप्रैल में होने वाली उनकी शादी और दूसरा आस्ट्रेलिया का घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड है।

यह मुश्किल फैसला
क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने रिचर्डसन के हवाले से लिखा है, "आर्थिक पहलू को देखते हुए यह मुश्किल फैसला था। बहुत लोग ऐसा नहीं करते हैं। मैंने आईपीएल में खेला है और धन भी कमाया है। मैं अभी 27 साल का हूं। उम्मीद है कि मैं आने वाले समय में वहां पहुंचूंगा। रिचर्डसन ने आईपीएल की शुरुआत 2013 में पुणे वॉरियर्स के साथ की थी और फिर वह राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर में गए थे।

राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके है
ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक रिचर्डसन ने कहा, "मैंने शील्ड टूर्नामेंट खेलने का लक्ष्य बनाया है और मुझे लगता है कि अगर शील्ड क्रिकेट में मैं सात मैच खेलता हूं तो इसके बाद मेरे शरीर को आराम की जरूरत होगी।"रिचर्डसन ने आस्ट्रेलिया के लिए 15 वनडे और पांच टी-20 मैच खेले हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक टेस्ट मैच नहीं खेला है। उन्होंने कहा, "मुझे अभी टेस्ट क्रिकेट खेलनी हैं। यह मेरा अभी लक्ष्य है।बता दें रिचर्डसन आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके है। साल 2014 में स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स में रिचर्डसन ने शानदार प्रदर्शन किया था।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned