scriptकेविन ओ ब्रायन की नजर में भारत में लगाया गया उनका ये शतक सबसे खास है | kevin o brien says benguluru century is still on number one | Patrika News
क्रिकेट

केविन ओ ब्रायन की नजर में भारत में लगाया गया उनका ये शतक सबसे खास है

पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले ही टेस्ट में शतक लगाने वाले केविन ओ ब्रायन की नजर में विश्व कप के दौरान लगाया गया उनका शतक बेहद खास है।

नई दिल्लीMay 15, 2018 / 07:14 pm

Prabhanshu Ranjan

kevin o brayan

नई दिल्ली। आयरलैंड के बल्लेबाज केविन ओ ब्रायन ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले ही टेस्ट में शतक बनाकर कई बड़े कीर्तिमान बनाए। यह मैच केविन के साथ-साथ आयरलैंड के लिए भी पहला था। जहां पहली पारी में लचर प्रदर्शन करने के बाद दूसरी पारी में आयरलैंड ने केविन की शतकीय पारी के दम पर बेहतरीन कमबैक किया। इस ऐतिहासिक पारी खेलने के बाद भी केविन ओ ब्रायन की नजर में उनके बल्ले से भारत में निकली शतकीय पारी बेहद खास है।

साल 2011 में भारत में लगाया था शतक –
आयरलैंड के पहले टेस्ट में शतक लगा कर इतिहास में अपना नाम दर्ज करने वाले बल्लेबाज केविन ओ ब्रायन का कहना है कि 2011 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ लगाया शतक उनके करियर में पहला स्थान रखता है। केविन ने यहां द विलेज, मालहिदे मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट में शतक लगाकर आयरलैंड को बढ़त दिलाई और उसे आखिरी दिन तक मैच में बनाए रखा।

मात्र 50 गेंदों पर पूरा किया था शतक –
वह अपने देश के लिए पहला टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं साथ ही ऐसे चौथे बल्लेबाज हैं जिन्होंने अपने देश के पहले टेस्ट मैच में शतक जमाया हो। उन्होंने हालांकि इसे बेहद भावुक पल बताया लेकिन कहा कि यह शतक उनके करियर में अभी दूसरे स्थान पर है। उनकी सूची में भारत में खेले गए विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ लगाया गया 50 गेंदों में शतक अभी भी पहले स्थान पर है।

बेंगलुरु में बना शतक अब भी खास-
वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने केविन के हवाले से लिखा है कि मेरे लिए बेंगलुरू में लगाया गया शतक अभी तक नंबर-1 स्थान पर है। वो इसलिए कि वो शतक मैंने कहां और किस के खिलाफ मारा था। वह विश्व कप था। इस शतक के बाद उनका नाम स्टेडियम में एक बोर्ड पर दर्ज हो गया है। केविन ने कहा कि यह मेरे लिए बेहद गर्व और भावुक पल है। मैं जानता हूं कि मेरे पैर में चोट लग गई थी, लेकिन दर्शक पागल हो गए थे।

Home / Sports / Cricket News / केविन ओ ब्रायन की नजर में भारत में लगाया गया उनका ये शतक सबसे खास है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो