scriptIPL Final 2024: KKR Vs SRH के फाइनल मुकाबले में फेंकी गई 24.75 करोड़ वाली बॉल, देखिए Video | KKR's 24.75 Crore Buy Mitchell Starc Produces 'Ball Of The IPL' see the video | Patrika News
क्रिकेट

IPL Final 2024: KKR Vs SRH के फाइनल मुकाबले में फेंकी गई 24.75 करोड़ वाली बॉल, देखिए Video

आईपीएल 2024 के फ़ाइनल मुक़ाबले में अभिषेक शर्मा को आउट करने के लिए मिचेल स्टार्क ने ऐसी गेंद डाली जिसे ‘बॉल ऑफ द आईपीएल’ कहा रहा है। स्टार्क ने बेहतरीन स्विंगर डालते हुए अभिषेक शर्मा को क्लीन बोल्ड कर दिया था।

नई दिल्लीMay 27, 2024 / 11:58 am

Siddharth Rai

Mitchell Starc, KKR, IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 का ख़िताबी मुक़ाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला गया। चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेले गए इस फाइनल मुक़ाबले में केकेआर ने तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की कहर बरपाती गेंदबाजी की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ केकेआर की टीम ने 10 साल से चली आ रही ख़िताबी जीत का सूखा खत्म किया और तीसरी बार आईपीएल चैम्पियन बनी।

केकेआर के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने इस मैच में जोरदार गेंदबाजी करते हुए तीन ओवर में मात्र 14 रन देकर दो विकेट लिए। इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। इस दौरान स्टार्क ने अपना पहला विकेट हासिल करने के लिए ऐसी गेंद डाली जिसे ‘बॉल ऑफ द आईपीएल’ कहा जा रहा है। पहले ओवर में स्टार्क ने बेहतरीन स्विंगर डालते हुए अभिषेक शर्मा को क्लीन बोल्ड कर दिया। यह गेंद मिडिल स्टंप पर पड़ी और हल्का सा ऑफ स्टंप की तरफ घूम गई। अभिषेक शर्मा इस गेंद को बिल्कुल भी नहीं समझ पाए और गेंद उनका ऑफ स्टंप ले उड़ी।

स्टार्क की इस गेंद ने मैच का मोमेंटम बादल कर रख दिया। आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में केकेआर ने स्टार्क को 24 करोड़ 75 लाख रुपये की भारी बोली लगाकर खरीदा था। इस तरह वह आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे प्लेयर बने थे। शुरुआत में वे अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे और लोगों ने उन्हें जमकर ट्रोल भी किया। लेकिन एक बार जब स्टार्क ने लय पकड़ी तो वे आईपीएल 2024 के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से उभरकर सामने आए।

पूरे टूर्नामेंट में बेरंग नजर आ रहे स्टार्क ने क्वालीफायर में तीन विकेट लेने के बाद फ़ाइनल में भी अपना जलवा दिखाया और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। अभिषेक शर्मा को क्लीन बोल्ड करने वाली इस गेंद को फैंस 24.75 करोड़ वाली बॉल बता रहे हैं। स्टार्क ने इस सीजन 14 मैचों की 13 पारियों में 26.11 की औसत से 17 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनकी इकॉनमी 10.61 की रही।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IPL Final 2024: KKR Vs SRH के फाइनल मुकाबले में फेंकी गई 24.75 करोड़ वाली बॉल, देखिए Video

ट्रेंडिंग वीडियो