scriptकानपुर वन-डे में मैदान पर उतरते ही एक और इतिहास बनाएंगे कैप्टन कोहली | kohli will create history in third one day match at kanpur | Patrika News

कानपुर वन-डे में मैदान पर उतरते ही एक और इतिहास बनाएंगे कैप्टन कोहली

locationनई दिल्लीPublished: Oct 28, 2017 11:42:41 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में तीसरे मैच के लिए उतरते ही कप्तान कोहली एक और इतिहास बनाएंगे।

Ms dhoni

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी सीरीज का आखिरी मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। रविवार को होने वाला यह मैच सीरीज के नजरिए से निर्णायक है। क्योंकि दोनों टीमें एक-एक मैच जीत कर बराबरी पर चल रही है। इस मैच में जो भी टीम विजयपताका फहराने में कामयाब होगी, सीरीज पर भी उसी का कब्जा होगा। हालांकि सीरीज के इतर अगर बात की जाए, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस मैच के लिए मैदान पर उतरते ही एक और इतिहास रचेगें। बता दें कि कोहली मौजूदा समय में शानदार फार्म में चल रहे हैं। एक-एक कर कोहली ने कई रिकॉर्ड अपने नाम पर दर्ज किया है। हालांकि ग्रीन पार्क पर इतिहास रचने के लिए कोहली से कोई खास प्रदर्शन की उम्मीद नहीं होगी। यह इतिहास तो बस कोहली के मैदान पर उतरते ही दर्ज हो जाएगा।

ग्रीन पार्क का पहला डे नाइट एकदिवसीय मैच
रविवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाऩे वाला सीरीज का आखिरी मैच ग्रीन पार्क स्टेडियम का पहला डे नाइट इंटरनेशनल मैच होगा। इस मैच में कप्तानी का जिम्मा निभाने वाले कोहली के नाम पर यह इतिहास लिखा जाएगा कि सीरीज के पहले डे नाइट मुकाबले में कोहली ने कप्तानी की। बता दें कि कानपुर स्थित ग्रीन पार्क स्टेडियम देश के टॉप पांच टेस्ट केंद्रों में शामिल है।

14 एकदिवसीय खेले जा चुके है ग्रीन पार्क में
ग्रीन पार्क स्टेडियम देश के पुराने स्टेडियमों में से एक है। इस स्टेडियम का निमार्ण 1945 में किया गया था। यहां पर अभी तक 14 एकदिवसीय मैच खेले जा चुके है। जिसमें पहले बैटिंग करने वाली टीम 6 बार जीत हासिल करने में कामयाब रही है। जबकि 8 बार पहले गेंदबाजी करने वाली टीम को विजयश्री मिली है।

एक मात्र टी-20 के कप्तान भी कोहली थे
इस ग्राउंड में अब तक एक मात्र टी-20 मुकाबला खेला गया है। खास बात यह है कि इस मैच में भी कप्तानी का जिम्मा विराट कोहली ने ही निभाय़ा था। यहां पर 22 टेस्ट खेले जा चुके है। न्यूजीलैंड की टीम के लिए इस स्टेडियम में यह पहला मैच होगा।

टीम इंडिया का 500वां टेस्ट मैच भी ग्रीन पार्क में
टीम इंडिया ने अपना 500वां टेस्ट मैच भी कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला था। 22 सितंबर से 26 सितंबर 2016 को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया टेस्ट मैच टीम इंडिया का 500वां टेस्ट मैच था। इस मैच में भी कप्तानी का जिम्मा कोहली के कंधों पर थी। मैच में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो