कानपुर वन-डे में मैदान पर उतरते ही एक और इतिहास बनाएंगे कैप्टन कोहली

कानपुर वन-डे में मैदान पर उतरते ही एक और इतिहास बनाएंगे कैप्टन कोहली

| Updated: 28 Oct 2017, 11:42:41 AM (IST) क्रिकेट

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में तीसरे मैच के लिए उतरते ही कप्तान कोहली एक और इतिहास बनाएंगे।

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी सीरीज का आखिरी मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। रविवार को होने वाला यह मैच सीरीज के नजरिए से निर्णायक है। क्योंकि दोनों टीमें एक-एक मैच जीत कर बराबरी पर चल रही है। इस मैच में जो भी टीम विजयपताका फहराने में कामयाब होगी, सीरीज पर भी उसी का कब्जा होगा। हालांकि सीरीज के इतर अगर बात की जाए, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस मैच के लिए मैदान पर उतरते ही एक और इतिहास रचेगें। बता दें कि कोहली मौजूदा समय में शानदार फार्म में चल रहे हैं। एक-एक कर कोहली ने कई रिकॉर्ड अपने नाम पर दर्ज किया है। हालांकि ग्रीन पार्क पर इतिहास रचने के लिए कोहली से कोई खास प्रदर्शन की उम्मीद नहीं होगी। यह इतिहास तो बस कोहली के मैदान पर उतरते ही दर्ज हो जाएगा।

ग्रीन पार्क का पहला डे नाइट एकदिवसीय मैच
रविवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाऩे वाला सीरीज का आखिरी मैच ग्रीन पार्क स्टेडियम का पहला डे नाइट इंटरनेशनल मैच होगा। इस मैच में कप्तानी का जिम्मा निभाने वाले कोहली के नाम पर यह इतिहास लिखा जाएगा कि सीरीज के पहले डे नाइट मुकाबले में कोहली ने कप्तानी की। बता दें कि कानपुर स्थित ग्रीन पार्क स्टेडियम देश के टॉप पांच टेस्ट केंद्रों में शामिल है।

14 एकदिवसीय खेले जा चुके है ग्रीन पार्क में
ग्रीन पार्क स्टेडियम देश के पुराने स्टेडियमों में से एक है। इस स्टेडियम का निमार्ण 1945 में किया गया था। यहां पर अभी तक 14 एकदिवसीय मैच खेले जा चुके है। जिसमें पहले बैटिंग करने वाली टीम 6 बार जीत हासिल करने में कामयाब रही है। जबकि 8 बार पहले गेंदबाजी करने वाली टीम को विजयश्री मिली है।

एक मात्र टी-20 के कप्तान भी कोहली थे
इस ग्राउंड में अब तक एक मात्र टी-20 मुकाबला खेला गया है। खास बात यह है कि इस मैच में भी कप्तानी का जिम्मा विराट कोहली ने ही निभाय़ा था। यहां पर 22 टेस्ट खेले जा चुके है। न्यूजीलैंड की टीम के लिए इस स्टेडियम में यह पहला मैच होगा।

टीम इंडिया का 500वां टेस्ट मैच भी ग्रीन पार्क में
टीम इंडिया ने अपना 500वां टेस्ट मैच भी कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला था। 22 सितंबर से 26 सितंबर 2016 को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया टेस्ट मैच टीम इंडिया का 500वां टेस्ट मैच था। इस मैच में भी कप्तानी का जिम्मा कोहली के कंधों पर थी। मैच में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की थी।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned