scriptइस भारतीय दिग्गज को दिया कुलदीप ने अपनी सफलता का श्रेय | Kuldeep yadav praised Dhoni and Kohli for his success | Patrika News
क्रिकेट

इस भारतीय दिग्गज को दिया कुलदीप ने अपनी सफलता का श्रेय

मार्गदर्शन देने के लिए पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कप्तान विराट कोहली की तारीफ की भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने

नई दिल्लीFeb 02, 2018 / 07:34 pm

Kuldeep

Virat Kohli,Indian spinner,Indian cricket team,Indian cricketer,MS Dhoni,ODI series,Kuldeep Yadav,
नई दिल्ली। भारत के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने उनके जैसे युवा खिलाड़ियों को मार्गदर्शन देने के लिए पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कप्तान विराट कोहली का गुणगान किया है। भारत ने गुरुवार को पहले वनडे मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से मात दी। इस मैच में कुलदीप ने तीन विकेट लिए थे।
मैच के बाद काह कुलदीप ने
कुलदीप ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, “जब आपके पास दो महान खिलाड़ी- विराट भाई और माही भाई होते हैं, जिनमें से एक टीम को संभालता है और एक टीम की कमान संभाल चुका है, तो इससे काफी मदद मिलती है। एक स्पिनर के तौर पर माही भाई आपका आधा काम कर देते हैं क्योंकि उन्होंने काफी क्रिकेट खेली है। वह बल्लेबाजों को पढ़ने में काफी अच्छे हैं।
धोनी का अनुभव काम आया
उन्होंने कहा, “एक युवा खिलाड़ी के तौर पर हमारे पास इतना अनुभव नहीं है। इसलिए धोनी मुझे बताते रहते हैं कि किस परिस्थति में क्या करना चाहिए। एक मानसिकता कप्तान से आती है। विराट भाई कहते हैं कि एक अतिरिक्त विकेट 10 रन बचाने से ज्यादा जरुरी है। अगर आपका कप्तान यह कहता है तो आप अपने आप में विश्वास करने लगते हैं। कुलदीप ने लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के साथ मिलकर मेजबान टीम के मध्यक्रम को कमजोर कर दिया था जिसके कारण दक्षिण अफ्रीका 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 269 रनों पर ही सीमित हो गई थी।
मैं अगर रन रोने के लिए जाऊंगा तो ज्यादा रन खाऊंगा
कुलदीप ने कहा, “हमने मध्य के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की और उन्हें दबाव में रखा। अगर आप किसी भी विकेट पर अच्छी गेंदबाजी करते हो तो आपके खिलाफ रन बनाना मुश्किल होता है। मध्य में फाफ डु प्लेसिस और क्रिस मौरिस के बीच अच्छी साझेदारी हो रही थी। अगर मौरिस कुछ और ओवर बल्लेबाजी कर जाते तो वह 290-300 तक पहुंच जाते। चाइनामैन गेंदबाज ने कहा, “मुझे लगा था कि मैं उनका विकेट निकाल सकता हूं और मैंने अपना चांस लिया। मैं हमेशा से मानता हूं कि अगर मैं रन रोकने के लिए जाऊंगा तो ज्यादा रन खाऊंगा।”

Home / Sports / Cricket News / इस भारतीय दिग्गज को दिया कुलदीप ने अपनी सफलता का श्रेय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो