scriptLockdown 4.0 : स्टेडियम खोलने की छूट मिलने के बावजूद BCCI अभी नहीं शुरू करेगा Training Camp | Lockdown 4.0 BCCI will not start training camp yet | Patrika News

Lockdown 4.0 : स्टेडियम खोलने की छूट मिलने के बावजूद BCCI अभी नहीं शुरू करेगा Training Camp

locationनई दिल्लीPublished: May 18, 2020 03:26:47 pm

Submitted by:

Mazkoor

Home Ministry ने दिशा-निर्देश जारी कर कहा है कि अभ्यास के लिए अब स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्टेडियम खुल सकते हैं। लेकिन BCCI ने इंतजार करने का फैसला लिया है।

Bcci

Bcci

नई दिल्ली : कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट के कारण केंद्र सरकार (Central Government) ने कुछ ढील के साथ एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ा दिया है। गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने लॉकडाउन 4 को लेकर एक गाइडलाइंस भी जारी की है। इस गाइडलाइंस में यह बताया गया है कि 31 मई तक रहने वाले लॉकडाउन 4 में क्या-क्या चीजें खुलेगा और बंद रहेगा। इस गाइडलाइंस में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्टेडियमों को अभ्यास के लिए खोलने इजाजत दे दी गई है। इसके बावजूद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने खिलाड़ियों की आउटडोर ट्रेनिंग को लेकर इंतजार करने का फैसला किया है।

सिर्फ Ashrita Shetty ही नहीं, Manish Pandey की हैं पांच और गर्लफ्रेंड्स, खुद खोला राज

सिर्फ अभ्यास की है इजाजत

गृह मंत्रालय की ओर से जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्टेडियम में फिलहाल सिर्फ अभ्यास की इजाजत है। स्टेडियम में दर्शकों के जाने की भी अनुमति नहीं है। इस बीच बोर्ड ने बयान जारी कर कहा है कि वह देश में हवाई यात्राओं और आवाजाही पर 31 मई तक लगी पाबंदियों के मद्देनजर फिलहाल अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए कौशल आधारित प्रशिक्षण शिविर आयोजित नहीं करेगा। वह कुछ और दिन इंतजार कर देखने की रणनीति पर अमल करेगा।

भारत को 4 महीने के भीतर करना होगा दो Cricket World Cup का आयोजन, जानें क्या है मामला

पहले ट्रेनिंग शुरू करने के दिए थे संकेत

इससे पहले रविवार को बोर्ड के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा था कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड अपने राज्य इकाइयों से संपर्क कर खिलाड़ियों के लिए स्थानीय स्तर पर आउटडोर ट्रेनिंग शुरू करने की कोशिश कर सकता है। इसमें खिलाड़ियों को अपने पास के मैदान और स्टेडियम में अभ्यास की छूट मिलेगी। अब जब गृहमंत्रालय ने स्टेडियम खोलने की छूट दे दी है, तब बीसीसीआई ने किसी तरह की जल्दबाजी न करने का निर्णय लिया है। वह ट्रेनिंग कैंपों को शुरू करने से पहले तमाम उपायों और तैयारियों को परखना चाहती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो