scriptभारत को 4 महीने के भीतर करना होगा दो Cricket World Cup का आयोजन, जानें क्या है मामला | India will have to organize Cricket World Cup within four months | Patrika News

भारत को 4 महीने के भीतर करना होगा दो Cricket World Cup का आयोजन, जानें क्या है मामला

Published: May 17, 2020 04:42:14 pm

Submitted by:

Mazkoor

अगर अक्टूबर-नवंबर में होने वाला ICC T20 World Cup स्थगित होता है तो यह स्लॉट खाली हो जाएगा और इस समय पर IPL का आयोजन हो सकता है।

Team India

Team India

नई दिल्‍ली : कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण इस समय पूरी दुनिया में खेल प्रतियोगिताएं स्थगित हैं। ओलंपिक (Olympic) समेत कई प्रतियोगिताओं को एक साल के लिए टाल दिया गया है। अब लगता है कि कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कारण इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाला आईसीसी टी-20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) एक साल के लिए स्‍थगित हो सकता है। आईसीसी (ICC) इस पर विचार कर रहा है। 28 मई को होने वाली बैठक में वह यह निर्णय ले सकता है। अगर ऐसा होता है तो अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व कप का स्लॉट खाली हो जाएगा और इस समय पर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आयोजन हो सकता है।

Team India को इस देश में नहीं मिलता समर्थन, Rohit Sharma ने किया खुलासा

ऐसा हुआ तो चार महीने में भारत को करवाने होंगे दो विश्व कप

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल के एक सूत्र ने बताया कि इस साल होने वाला टी-20 विश्व कप के एक साल के लिए स्थगित होने की संभावना 99 फीसदी है। विश्व कप के लिए पहले से ही अलग विंडो की तलाश की जा रही है। इस बात की पूरी संभावना है कि इसे 2021 तक टाल दिया जाए और 2021 में भारत में होने वाला टी-20 विश्व कप को 2022 अक्‍टूबर तक के लिए स्थगित कर दिया जाए। अगर ऐसा होता है तो भारत को सिर्फ चार महीने के भीतर दो विश्व कप की मेजबानी भारत को करनी पड़ेगी। क्‍योंकि 2023 में भारत में होने वाला आईसीसी एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप फरवरी में ही शेड्यूल है।

Virat Kohli की तारीफ में Kevin Pietersen निकले सबसे आगे, जानें क्या-क्या कहा

टी-20 विश्व कप टला तो हो हो सकता है आईपीएल

बता दें कि इस साल 18 अक्टूबर से लेकर 15 नवंबर के बीच टी-20 विश्व कप का आयोजन होना है। अगर यह टलता है तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को आईपीएल करवाने के लिए पूरे एक महीने का विंडो मिल जाएगा। क्योंकि इस दौरान पूरे विश्व की क्रिकेट टीम खाली रहेगी और इस दौरान विदेशी खिलाड़ियों के लिए भी अपनी टीम की तरफ से खेलने की प्रतिबद्धता नहीं रहेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो