scriptसचिन और धोनी के बाद अब मुथैया मुरलीधरन पर बन रही है फिल्म, कई भाषाओं में होगी रिलीज | making biopic film on Sri lankas star bowler muralitharan | Patrika News

सचिन और धोनी के बाद अब मुथैया मुरलीधरन पर बन रही है फिल्म, कई भाषाओं में होगी रिलीज

locationनई दिल्लीPublished: Jul 24, 2019 06:10:36 pm

Submitted by:

Mazkoor

Muttiah Muralitharan टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट लेने वाले विश्व के इकलौते गेंदबाज हैं।

Muttiah Muralidaran

चेन्नई : क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ( Sachin Tendulkar ) और लीजेंड क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni ) के जीवन पर फिल्म बनने के बाद अब श्रीलंका क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिन गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन ( Muttiah Muralitharan ) के जिंदगी पर तमिल में एक फिल्म बनने जा रही है। तमिल फिल्मों के सुपरस्टार विजय सेतुपथी मुरलीधरन का किरदार निभाएंगे, जबकि इसका निर्देशन एमएस श्रीपथी कर रहे हैं। इस फिल्म का अभी नाम नहीं रखा गया है, लेकिन सूत्रों से मिली खबर के अनुसार फिल्म का नाम ‘800’ हो सकता है। यह फिल्म मुख्य रूप से तमिल में बन रही है, लेकिन इसे दुनियाभर में कई भाषाओं में रिलीज किया जाएगा।

मुरलीधरन ने जताई खुशी

अपने ऊपर बन रहे बायोपिक से मुरलीधरन बेहद खुश हैं। उन्होंने कहा कि वह खुद को सम्मानित महसूस कर रहे हैं। उन्हें इस बात की भी खुशी है कि उनका किरदार विजय सेतुपथी जैसे दिग्गज अभिनेता निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले कई महीनों से वह फिल्म की क्रिएटिव टीम के सम्पर्क में हैं और फिल्म निर्माण की पूरी प्रक्रिया में वह शामिल हैं। बता दें कि विजय सेतुपथी की शक्ल काफी हद तक मुरलीधरन से मिलती है। इस वजह से उन्हें इस फिल्म के लिए कॉस्ट किया गया है।

विराट कोहली का पीछा नहीं छोड़ रहा है वर्ल्ड कप में हार का भूत, कहा-सोकर उठता हूं तो चुभती है हार

मुरलीधरन ने लिएटेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट

बता दें कि इस बायोपिक का नाम इसलिए ‘800’ रखा जा सकता है, क्योंकि मुरलीधरन इकलौते ऐसे गेंदबाज हैं, जिसने टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट लिए हैं। इस मुकाम तक आज तक कोई और क्रिकेटर नहीं पहुंच पाया है और आने वाले लंबे समय तक किसी गेंदबाज के इस रिकॉर्ड तक पहुंचने की उम्मीद नहीं है। मुरलीधरन के पीछे ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न हैं, उनके नाम 708 विकेट दर्ज हैं।

हरभजन सिंह को नहीं मिलेगा राजीव गांधी खेल रत्न, ये वजह आ रही सामने…

तमिल फिल्मों के सुपर स्टार हैं विजय सेतुपथी

विजय सेतुपति का तमिल फिल्मों में काफी क्रेज है। उनके नाम पर फिल्में चलती है। वह मल्टी टैलेंटेड कलाकार हैं। अभिनेता होने के साथ-साथ वह पटकथा लेखक, गीतकार और पार्श्व गायक भी हैं। वह कई फिल्में भी प्रोड्यूस कर चुके हैं। मुरलीधरन की भूमिका करने वाले विजय सेतुपथी इन इन दिनों काफी बिजी हैं। वह फिलहाल ‘संगा तमिझान’ और ‘कदैसी विवयसायी’ जैसी फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं। वह ये फिल्में पूरी कर दिसंबर में मुरलीधरन की बायोपिक की शूटिंग शुरू करेंगे। इस फिल्म शूटिंग भारत, श्रीलंका, इंग्लैंड जैसे कई देशों में की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो